अगर WhatsApp पर आपने किया ये काम तो, होगी कड़ी कानूनी कारवाई

अगर WhatsApp पर आपने किया ये काम तो, होगी कड़ी कानूनी कारवाई

अब कानूनी कारवाई इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस Whatsapp का गलत इस्तेमाल करने वाले यूजर्स पर  की जा सकती है. इस बात की जानकारी Whatsapp ने अपने FAQ पोस्ट के जरिए दी है. Whatsapp का कहना है कि एक साथ कई लोगों को मैसेज भेजने या फॉरवर्ड करने, ऑटोमैटेड मैसेज भेजने वाले यूजर्स अगर किसी भी तरह के नियम और शर्तों का उल्लंघन करेगा तो उस पर कानूनी कारवाई की जा सकती है. आइये जानते है पूरी जानकारी​ विस्तार से 

वनप्लस 7 प्रो या वनप्लस 7 कौन है लुक में बेहतर

अपने FAQ पेज के 'अनऑथराइज्ड यूसेज ऑफ वॉट्सऐप पॉलिसी' सेक्शन में Whatsapp  कहा है कि कोई भी यूजर या संस्थान जो एक साथ ढ़ेर सारे यानी बल्क मैसेज भेजेगी या ऑटोमेटेड मैसेज भेजेगी, उसे 7 दिसंबर के बाद से कानूनी कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा. हालांकि, Whatsapp ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह यूजर पर किस तरह की कानूनी कारवाई करेगा. हाल ही में समाप्त हुए लोकसभा चुनाव के दौरान Whatsapp के मिसयूज की घटना सामने आई थी. इसमें यूजर्स फ्री क्लोन ऐप और सॉफ्टवेयर टूल के माध्यम से Whatsapp पर बल्क मैसेज करते पाए गए. Whatsapp पिछले साल से ही फेक न्यूज और अफवाह फैलने की वजह से केन्द्र सरकार के निशाने पर है. पिछले साल महाराष्ट्र की घटना के बाद से Whatsapp ने विज्ञापन के जरिए फेक न्यूज और अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए यूजर्स को अपील की थी.

WhatsApp का उपयोग करते है तो, ये सेटिंग करना याद रखे

प्राप्त जानकारी के अनुसार WhatsApp ने फेक न्यूज और अफवाहों को तेजी से वायरल होने से रोकने के लिए अपने ऐप में कई बदलाव किए हैं. ऐप के फॉरवर्डिंग फीचर में हुए बदलाव की वजह से यूजर्स अब एक बार में अधिकतम 5 लोगों को ही कोई मैसेज एक बार में भेज सकते हैं. इस फीचर के जुड़ने के बाद भी कुछ यूजर्स ऐप क्लोनिंग करके और सॉफ्टवेयर टूल के माध्यम से बल्क मैसेज भेज रहे हैं. कानूनी कारवाई करने का फैसला जिसके बाद WhatsApp ने  लिया है.

फेसबुक लाइव में पाकिस्तानी मंत्री का बना मजाक, जानिए वजह ?

​फेसबुक के इस ऐप का उपयोग करने वालो को मिलेगा पैसा

अपने पास की मोबाइल शॉप से Realme C2 खरीदे बहुत कम ​कीमत में, ये है रिपोर्ट