...तो जल्द भारत में बंद हो सकता है Whatsapp, सामने आई यह खास और बड़ी वजह

...तो जल्द भारत में बंद हो सकता है Whatsapp, सामने आई यह खास और बड़ी वजह

दुनियाभर में Whatsapp अपनी एक खास पकड़ बना चुका है. आज के समय में अरबों लोग पूरी दुनिया इ बड़े पैमाने पर इसका इस्तेमाल करते हैं. लेकिन फिलहाल भारतीय यूजर्स के लिए WHATSAPP से जुडी एक बुरी खबर सुनने को मिल रही है. बताया जा रहा है कि भारत में काम करने वाली सोशल मीडिया कंपनियों के लिए कुछ प्रस्तावित सरकारी नियम वॉट्सऐप के अस्तित्व को खतरे में डालने का काम कर सकते हैं. 

भारत में 200 मिलियन से अधिक मंथली एक्टिव यूजर्स के साथ WHATSAPP काफी प्रसिद्द है. खास बात यह है कि इस आंकड़े के साथ WHATSAPP के लिए भारत सबसे बड़ा बड़ा बाजार हैं और वैश्विक स्तर पर, प्लेटफॉर्म के 1.5 बिलियन से अधिक यूजर्स हैं. इसे लेकर वॉट्सऐप के कम्यूनिकेशन प्रमुख कार्ल वूग ने कहा है कि ‘प्रस्तावित नियमों में से जो सबसे ज्यादा चिंता का विषय है, वह मेसेजेज को ट्रेस करना यानी उसके सोर्स का पता लगाने पर जोर देना है.

बताया जा रहा है कि अगर भारत में कारोबार कर रहीं सोशल मीडिया कंपनियों के लिए सरकार द्वारा प्रस्तावित कुछ नियम अगर लागू कर दिए जाते हैं तो ऐसी स्थिति में वाट्सएप (WhatsApp) के वर्तमान रूप के अस्तित्व को गहरा झटका लगेगा और इसके साथ ही भारत में भी WhatsApp बन हो सकता है. फ़िलहाल ये कदम Whatsapp की सुरक्षा को लेकर उठाएं जा रहे हैं. 

एक बार फिर शुरू हुई Samsung Galaxy M20 और M10 की सेल, मिलेगा भारी डिस्काउंट

20 फरवरी को भारत आएगा Vivo V15, रियर में 48 तो फ्रंट में मिलेगा 32MP का कैमरा

मत करो Redmi Note 7 का इंतजार, लॉन्चिंग के लिए बिलकुल खड़ा है तैयार

दुनिया के पहले 4 रियर कैमरे वाले फोन की कीमत में हुई 3 हजार रु की कटौती