Whatsapp को लेकर बड़ा खुलासा, अब जल्द ही कॉइन्स से होगा मनी ट्रांसफर

सफल और काफी प्रसिद्द मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप पर अब यूजर्स कॉइन्स के जरिए मनी-ट्रांसफर किया जा सकेगा. दूसरी और जानकारी है कि बहुत सी बड़ी सोशल मीडिया और मेसेजिंग कंपनियां क्रिप्टोकरंसी लाने के लिए काम कर रही हैं, जबकि फेसबुक भी इस लिस्ट में शामिल हुआ है. कहा जा रहा है कि आने वाले वक्त में क्रिप्टोकरंसी का विकल्प मेनस्ट्रीम कंपनियां कस्टमर्स को देने की कोशिश करेगी. तह इसकी सहायता से यूजर्स Venmo और PayPal के जरिए इंटरनैशनल मनी ट्रांसफर भी एकर सकेंगे.

जानकारी की लिए बता दें कि वॉट्सऐप के बड़े यूजरबेस के चलते  इस पर हर किसी की नजर टिकी होगी.डिजिटल वॉट्सऐप कॉइन्स के जरिए मेसेजिंग ऐप पर मनी-ट्रांसफर का प्रोजेक्ट भी फेसबुक की अगुवाई में ही चल रहा है. साथ ही कंपनी ऐसे कॉइन पर काम कर रही है जिसे वॉट्सऐप यूजर्स अपने फ्रेंड्स और फैमिली को इंस्टैंटली ट्रांसफर कर पाएंगे. फिलहाल सेवा कब चालू होगी इस बारे में कोई जानकारी अभी नहीं मिलेगी. 

जानकारी मिली है कि फेसबुक का यह प्रॉजेक्ट काफी बड़ा है और कंपनी कंज्यूमर्स को फेसबुक कॉइन्स बेचने के लिए क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज्स के साथ भी बात भी कर रही है. साथ ही इस बात की भी अभी कोई खबर नहीं आई है कि एक कॉइन की वैल्यू क्या होगी, यह बाद में तय होगा. लेकिन इसे बाद में तय किया जाना है. बताया जा रहा है कि वॉट्सऐप अकेला प्लैटफॉर्म नहीं है, जिसपर क्रिप्टो कॉइन्स का ऑप्शन मिलेगा. इसके साथ हे कहा जा रहा है कि टेलिग्राम और सिग्नल जैसे कई मेसेजिंग ऐप्स भी अपने कॉइन्स पर काम कर रहे है और जल्द इनके भी सेवा शुरू होगी.

 

 

रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, Samsung Galaxy A6 (2018) को मिला नया अपडेट

OPPO के इस शानदार फोन की कीमत 6 हजार तक घटी, अब खरीदने के लिए मची होड़

हीलियो पी70 प्रोसेसर और 4230एमएएच की दमदार बैटरी के साथ दस्तक देगा Realme 3

यह होगा दुनिया का सबसे अनोखा स्मार्टफोन, मिलेगी 18,000 एमएएच की महाबैटरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -