अमेरिका : 50 फीसदी आबादी नहीं जानती Whatsapp का मालिक कौन ?
अमेरिका : 50 फीसदी आबादी नहीं जानती Whatsapp का मालिक कौन ?
Share:

पिछले छह महीनों से वाट्स एप का इस्तेमाल करनेवाले करीब 50 फीसदी अमेरिकियों को पता ही नहीं है कि इसका स्वामित्व किसके पास है. आपको सुनकर जरूर झटका लग सकता है कि दुनि के सबसे ताकतवर और बड़े देश की आबादी को भला यह जानकारी नही है. लेकिन यह बिलकुल सच है. निजता की सुरक्षा करनेवाले अमेरिकी सर्च इंजन डकडकगो के एकसर्वेक्षण के मुताबिक, अमेरिका के केवल 50.42 फीसदी नागरिकों को ही पता है कि वाट्सएप का मालिकाना हक फेसबुक के पास है. जबकि शेष 50 फीसदी इस सवाल की जवाब से अनजान है. 

आज अंतिम दिन, जल्द उठाए आइडिया-वोडा के कैशबैक ऑफर का फायदा

हाल ही में हुए सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है. इस सर्वेक्षण में कहा गया, "हमने रैंडमली 1,297 अमेरिकी वयस्कों (जो केवल डकडकगो के यूजर्स नहीं थे) का चयन किया और उनकी डेमोग्रामी अमेरिका के सामान्य वयस्क आबादी जैसी ही थी और 16 अगस्त, 2018 को उनका सर्वेक्षण किया।"

NOKIA सेल : महज 99 रु दीजिए, 10 हजार रु का फ़ोन लीजिए

सर्वेक्षण में आगे यह जानकारी मिली कि और उनमें से करीब आधे लोगों, जिन्होंने पिछले छह माह में वाट्स एप का इस्तेमाल किया था, को पता ही नहीं था कि वाट्सएप की मालिक फेसबुक है.आपको जानकारी के लिए बता दें कि फेसबुक द्वारा whatsapp को खरीदा गया था. वहीं सर्वेक्षण से यह भी पता चला कि पिछले छह महीनों में वेज एप का इस्तेमाल करनेवाले वयस्कों को यह भी पता नहीं है कि इस एप का स्वामित्व गूगल के पास है. यह भी एक विचित्र बात है.

 

यह भी पढ़े...

फ्री में ऐसा काम, भारतीयों को आता है खूब रास

बड़ी खबर, अब 30 अक्टूबर से पहले दस्तक देगा ONEPLUS 6T , Apple है इसकी वजह

अगर आप भी है paytm यूजर तो...आप ही के लिए है यह बड़ी खबर, RBI का बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -