अब Whatsapp पर लीजिये वीडियो कॉलिंग का मजा
अब Whatsapp पर लीजिये वीडियो कॉलिंग का मजा
Share:

नई दिल्ली : व्हाट्सऐप यूजर के लिए यह खुश खबर है कि तुरन्त सन्देश के लिए प्रसिद्ध व्हाट्सऐप ने आज यानी 15 नवंबर को सबसे ज्यादा मांग किए जाने वाले वीडियो कॉलिंग फीचर की शुरुआत कर दी है, जिसे अब सिर्फ एक अपडेट के साथ आधिकारिक तौर पर व्हाट्सऐप से वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी. बता दें कि इससे पहले कंपनी ने टेस्टिंग के तौर पर इसे बीटा वर्जन में ही दिया था. इसलिए सभी लोग इसे उपयोग नहीं कर पाए थे, लेकिन इसे एंड्रॉयड, आईओएस और विंडोज स्मार्टफोन में एक साथ पेश किया गया है.

आने वाले कुछ दिनों में आपको इसका नया अपडेट मिलेगा. अगर आप एंड्रॉयड यूजर हैं तो गूगल प्ले स्टोर में मिलेगा, आईएसओ में ऐप स्टोर में इसका अपडेट मिलेगा जबकि विंडोज स्मार्टफोन के स्टोर से अपडेट डाउनलोड किया जा सकेगा. हालाँकि व्हाट्सऐप फेसबुक का हिस्सा है और लेकिन इसमें अब वीडियो कॉलिंग की सुविधा अब दी गई है.

इसके उपयोग के बारे में बता दें कि अपडेट करने के बाद आप जैसे ही कॉल बटन पर क्लिक करेंगे यहां आपको वॉयस के साथ ही वीडियो कॉलिंग का फीचर मिलेगा, लेकिन आप जिसे कॉल कर रहे हों उसके पास भी व्हाट्सऐप का नया संस्करण होना जरूरी है.

ख़ास बात यह है कि कॉल लगने के बाद आप फ्रंट या बैक कैमरा चुन सकते हैं. कॉल आने के वक्त भी आप बैक या फ्रंट कैमरे के विकल्प चुन सकते हैं. इसके अलावा अपने वीडियो का प्रीव्यू भी देख सकते हैं. दूसरे वीडियो कॉलिंग की तरह यहां भी आपको छोटी विंडो में आपकी वीडियो दिखेगी नीचे कॉर्नर में. लेकिन इसमें खासियत यह है कि आप इसे स्क्रीन पर कहीं मूव कर सकते हैं. आने वाले कुछ दिनों में इसका नया अपडेट मिलेगा.

जानिए, व्हाट्स एप पर कैसे करे ग्रुप चैट...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -