WhatsApp : यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, अब एक से ​अधिक डिवाइस में...
WhatsApp : यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, अब एक से ​अधिक डिवाइस में...
Share:

दुनिया की लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए कई फीचर्स पेश किए हैं. अब कंपनी एक ऐसा फीचर लॉन्च करने की तैयारी में है जिसके तहत यूजर्स अपना अकाउंट कई डिवाइसेज पर इस्तेमाल कर पाएंगे. WABetaInfo द्वारा शेयर की गई जानकारी के अनुसार, ऐप के लेटेस्ट बीटा वर्जन में जल्द ही यह फीचर दिए जाने की उम्मीद है. WhatsApp के लेटेस्ट 2.19.120.20 वर्जन में मल्टी-प्लेटफॉर्म सपोर्ट के संकेत मिले हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Samsung Galaxy A81 यूज़र्स को मिल सकता है एस-पेन का सपोर्ट

हाल ही में सामने आई एक लेटेस्ट अपडेट के अनुसार WhatsApp रजिस्ट्रेशन नोटिफिकेशन फीचर लॉन्च करेगा जो मल्टीपल-डिवाइस को सपोर्ट करेगा. यह फीचर यूजर को अलग-अलग डिवाइसेज में एक WhatsApp अकाउंट एक्सेस करने की अनुमति देगा. जब इस फीचर का इस्तेमाल किया जाएगा तो यूजर की प्राइमरी डिवाइस पर एक मैसेज आएगा कि रिसीपेंट का डिवाइस लिस्ट बदला गया है. इसमें दिए गए नया सिक्योरिटी कोड को टैप कर वेरिएंट कर पाएंगे.

Oppo ने 10000mAh फ्लैश चार्ज पावर बैंक लॉन्च किया, 1,499 रुपये है कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सिक्योरिटी कोड के वेरिफिकेशन के आधार पर यूजर्स दूसरी डिवाइस पर WhatsApp इस्तेमाल कर सकते हैं. मौजूदा स्थिति में WhatsApp एक डिवाइस पर एक अकाउंट चलाने की अनुमति देता है. ऐसे में यह नया फीचर यूजर्स के अनुभव को और बेहतर कर देगा. इसके बाद भी यूजर की चैट एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड रहेंगी. हालांकि, यह फीचर कब तक लॉन्च होगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिली है. हाल ही में WhatsApp ने अपने एंड्रॉइड और iOS यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है जिसका नाम ग्रुप स्टीकर्स है. इसे यूजर्स के पास धीरे-धीरे रोलआउट किया जा रहा है. सिर्फ एंड्रॉइड और iOS यूजर्स के लिए ही नहीं बल्कि WhatsApp Web यूजर्स के लिए भी इसे रोलआउट किया गया है. हालांकि, हमारे WhatsApp Web पर यह फीचर अभी अपडेट नहीं हुआ है. इसे एंड्रॉइड यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं.

आज लॉन्च होगा ऑनर V30 और ऑनर V30 pro, जानें क्या है कीमत और फीचर्स के बारें में

दिसंबर में लॉन्च होगा शानदार फीचर्स वाला ये स्मार्टफोन, जानें क्या है डिटेल्स

कंगना को ट्रोल करने वालों पर भड़कीं बहन रंगोली, कहा- 'समोसा गैंग अपना काम...'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -