व्हाट्सएप पर नए साल में शुब्कामनाओ के लगभग इतने मेसेज भेजे गए
व्हाट्सएप पर नए साल में शुब्कामनाओ के लगभग इतने मेसेज भेजे गए
Share:

नए वर्ष पर आपने भी अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार को मैसेज भेजा ही हो सकता है , परन्तु क्या आप जानते हैं कि नए साल के मौके पर भारत के लोगों ने कितने व्हाट्सएप मैसेज भेजे जाते  हैं। व्हाट्सएप ने एक रिपोर्ट जारी की है जिसके अनुसार नए साल 2020 की पूर्व संध्या पर पूरी दुनिया में 100 अरब व्हाट्सएप मैसेज भेजे गए हैं।

इसके अलावा हैरान करने वाली यह है कि 100 अरब में से 20 अरब मैसेज केवल भारत से भेजे गए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सएप के इतिहास में एक दिन में सबसे ज्यादा मैसेज भेजे जाना का रिकॉर्ड बन गया है। दुनियाभर से भेजे गए मैसेज में 12 अरब तस्वीरें हैं। व्हाट्सएप की रिपोर्ट के अनुसार ये सभी मैसेज 31 दिसंबर की शाम को भेजे गए हैं। बता दें कि भारत में व्हाट्सएप उपयोग करने वालों की संख्या 40 करोड़ के पार जा चुकी है।

नए साल में व्हाट्सएप पर दिखेंगे विज्ञापन
व्हाट्सएप पर विज्ञापन की शुरुआत जल्द ही हो सकती है। इसकी चर्चा 2018 से ही है। व्हाट्सएप पर विज्ञापन स्टेटस सेक्शन में ठीक उसी तरह दिखाए जा सकते है जिस तरह फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम स्टोरीज में दिखाए जाते हैं। विज्ञापन का फॉर्मेट वीडियो और फोटो हो सकता है। व्हाट्सएप पर आने वाला विज्ञापन फेसबुक के विज्ञापन प्रोग्राम का ही हिस्सा हो सकता है । व्हाट्सएप के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर मैट इडिमा ने इसकी पुष्टि भी की थी।

सैमसंग ने ट्रिपल रियर कैमरा के साथ Galaxy S10 Lite को किया लॉन्च

Samsung Galaxy Note 10 Lite स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

सामने आया इस स्मार्टफोन का शानदार लुक, देखें तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -