WhatsApp यूजर्स सावधान! क्या आपके साथ भी हो रहा ये... तो हो जाइये सतर्क

WhatsApp उपयोगकर्ताओं को जरा सावधान हो जाने की आवश्यकता है क्योंकि वो खतरे में हैं। ऐसा इसलिए कि कई उपयोगकर्ताओं के व्हाट्सएप मैसेज ओपन करने से पहले ही सीन होने की जानकारी सामने आ रही हैं। ये मामला हैकिंग है जिसके तहत हैकर्स उपयोगकर्ताओं की प्राइवेट जानकारियां चुराने का प्रयास करते हैं।

हैकर्स पहले तो सरलता से उपयोगकर्ताओं के स्मार्टफोन में चल रहे WhatsApp अकाउंट को हैक कर लेते हैं जिसका पता उन्हें चल भी नहीं पाता। इसके पश्चात् वो प्राइवेट जानकारियां चुराते रहते हैं। मगर अब चिंता की कोई बात नहीं क्योंकि आपको इस हैकिंग से बचने का तरीका बता रहे हैं जो बेहद सरल है। यदि आपका WhatsApp खाता हैक हो चुका है आपको सिर्फ अपने WhatsApp मैसेज को ओपन नहीं करना है। मैसेज आने दें तथा इसे ओपन किए हुए ही रीड हो जा रहे हैं तो आपको समझ लें कि ऐप हैक हो चुका है। दरअसल हैकर्स आपके मैसेज पढ़ते जाते हैं तथा आप रीड मैसेज देखकर समझ सकते हैं कि ऐप हैक हुआ है अथवा नहीं।

वही WhatsApp को हैकर्स से बचाने के लिए सबसे पहले अपने अकाउंट को नष्ट कर दें। तत्पश्चात, इसें फिर से दोबारा से इनस्टॉल करके चलाएं तथा प्रयास करें कि ऐप लॉक का उपयोग करें। इससे आपका स्मार्टफोन किसी दूसरे शख्स के पास होने के बाद भी कोई इसे उपयोग नहीं कर पाएगा।

नई सीरीज के साथ लॉन्च होगा ये स्मार्टफोन

फाइजर का दावा, कहा- "5-11 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए सुरक्षित है ये वैक्सीन..."

HMWS & SB ने कहा - "एयर टेक मशीनों द्वारा सीवरेज ब्लॉक और सीवरेज पाइपलाइन...."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -