WhatsApp के ये फीचर है कुछ खास
WhatsApp के ये फीचर है कुछ खास
Share:

WhatsApp से सभी दिन रात जुड़े रहते है. Whatsapp सभी के लिए एक बहुत जरुरी चीज़ बन गई है. इसके इस्तेमाल से बहुत से काम घर बैठे भी हो जाते है. WhatsApp पर कुछ नए फीचर इस्तेमाल किये गए है इनके बारे में सभी को जानकारी होना जरुरी है. WhatsApp पर बहुत से नए फीचर अपडेट किये गए है. जानते है WhatsApp के कुछ नए फीचर्स के बारे में.

Starmessage

इस फीचर का इस्तेंमाल करके आप अपने WhatsApp मैसेज को Gmail मैसेज की तरह Star Icon लगाकर सेव कर सकते है. StarMessage को एनेबल करने के लिए आप किसी भी मैसेज पर जाकर थोड़े समय के लिए उसे होल्ड करके रखे. टूल बार में आपको Star Icon ऍप का ऑप्शन दिखाई देगा, जब भी आप इस Star Icon पर टैब करेंगे तो आपको अपने मैसेज के निचे एक Star दिखाई देने लगेगा.

Google Drive पर WhatsApp चैट का बैकअप

WhatsApp पर एक और नया फीचर अपडेट किया गया है. इस फीचर का इस्तेमाल करके आप Google Drive पर मिडिया फाइल और WhatsApp मैसेजेस का बैकअप ले सकते है. इसके लिए सबसे पहले WhatsApp सेटिंग्स में जाये. चैट एंड मिडिया ऑप्शन पर क्लिक करके आप बैकअप ले सकते है.

चैट डिलीट करने का तरीका

चैटिंग मैसेज डिलीट करने के लिए आप मेन्यू में जाये उसके बाद सेटिंग्स में जाये. चैट ऑप्शन में जाकर Clear All Chat कर दे. इस फीचर का इस्तेमाल आप किसी खास व्यक्ति के चैट के लिए भी कर सकते है.

Mark As Unread

इस फीचर का इस्तेमाल करके आप मैसेज पढ़ने के बाद भी उसे Unread कर सकते है. आप इस पर जाकर जवाब भी दे सकते है.

Use Custom Notifications

इसका इस्तेमाल करके आप अलग प्रकार से नोटिफिकेशन को अलर्ट कर सकते है. इसमें आप LED लाइट का कलर भी चेंज कर सकते है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -