अगर WhatsApp कॉल के कारण डाटा को उड़ने से बचाना चाहते है तो, अपनाएं ये तरीके

अगर WhatsApp कॉल के कारण डाटा को उड़ने से बचाना चाहते है तो, अपनाएं ये तरीके

आखिरी बार आपने कब अपडेट Whatsapp को अपने स्मार्टफोन में किया था? एक लम्बे समय से Whatsapp को अपडेट अगर आपने अपने iOS या Android स्मार्टफोन पर नहीं किया है और सॉफ्टवेयर अपडेट को आप इग्नोर करते आ रहे हैं, तो शायद अब अपने स्मार्टफोन में Whatsapp को अपडेट करने का यह सही समय है. हम आपको एकदम से Whatsapp अपडेट करने के लिए क्यों कह रहे हैं? कारण यह है की Whatsapp ने अपने प्लेटफार्म में एक बग देखा है. अब इससे आपको क्या खतरा? यह बग आपके फोन में एक Whatsapp कॉल के जरिये स्पायवेयर इनस्टॉल करने की इजाजत देता है. इसका मतलब यह है की आपके स्मार्टफोन से हुई एक Whatsapp कॉल, भले ही आप उस कॉल को रिसीव ना करें, कॉल-लॉग्स, ईमेल,मैसेजेज, फोटोज आदि को इसरायली साइबर इंटेलिजेंस कंपनी, NSO की चपेट में आपके फोन का सारा डाटा जा सकता है.

Instagram : एक लड़की ने कर ली आत्महत्या, जानिए कारण

एक रिपोर्ट का हवाला देकर Financial Times ने कहा कि, NSO द्वारा डेवलप किए गए कोड को आपके स्मार्टफोन पर ट्रांसमिट किया जा सकता है. ऐसा तब भी किया जा सकता है, जब आप कॉल रिसीव भी ना करें. हो सकता है यह कॉल आपके Whatsapp के कॉल-लोग में दिखे भी ना. इसका मतलब है की ऐसा कोई तरीका नहीं है आपको कोई ऐसी कॉल आई भी है या नहीं जिससे आपको आसानी से पता लग जाएगा.

बच्चों की परवरिश के लिए ये ऐप करेगा मदद

इस समस्या से Whatsapp के वो वर्जन जो प्रभावित हुए हैं, इसमें WhatsApp Android v2.19.134 और इससे पहले के वर्जन, WhatsApp Business Android v2.19.44 और इससे पहले के वर्जन, WhatsApp iOS v2.19.51 और इससे पहले के वर्जन, WhatsApp Business iOS v2.19.51 और इससे पहले के वर्जन, WhatsApp Windows v2.18.348 और इससे पहले के वर्जन, WhatsApp Tizen v2.18.15 और इससे पहले के वर्जन सम्मिलित हैं. फिलहाल, अपने यूजर्स को WhatsApp को अपडेट करने के लिए सोशल मैसेजिंग ऐप बोल रही है.

Maruti suzuki scross में लॉन्च के बाद, मिलेगी ये सुविधा

ये ट्रेनिंग और थ्योरी TikTok पर बना देगी रातो-रात स्टार

फेसबुक लाइव स्ट्रीमिंग को लेकर सामने आया ये लेटेस्ट अपडेट