Whatsapp में आने वाला है यह नया फीचर, पढ़कर खुश हो जाएंगे आप

Whatsapp में आने वाला है यह नया फीचर, पढ़कर खुश हो जाएंगे आप

आज के युवाओं का सबसे प्रिय मैसेंजिंग ऐप WhatsApp आए दिन नए नए अपडेट देता है. जी हाँ, यह अपने प्लेटफॉर्म पर नए-नए फीचर जोड़ने का काम करता रहता है. अब हाल ही में आ रही खबरों के मुताबिक WhatsApp नए फीचर पर काम कर रहा है. जी दरअसल इस फीचर के आते ही यूजर्स द्वारा भेजे गए मैसेज कुछ समय के बाद अपने आप ही डीलीट हो जाएंगे. इस समय व्हाट्सऐप इस नए फीचर को टेस्ट कर रही है. बताया गया है कि WABetaInfo की रिपोर्ट में यह सामने आया है कि व्हाट्सऐप का ये नया फीचर बीटा वर्जन यूजर्स को V2.19.275 वर्जन में स्पॉट किया गया है.

जी हाँ, लेटेस्ट वर्ज़न 2.20.197.4 में यूजर्स Settings में Expiring messages को इनेबल कर पाएंगे. इस फीचर के जरिए यूजर्स सात दिनों के बाद चैट में ऑटो-डिलीट मेसेज फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे. इसी के साथ मिली खबर के मुताबिक इस फीचर के आने के बाद व्हाट्सऐप के मैसेज यूजर द्वारा निर्धारित समय के बाद चैट से डिलीट हो जाएंगे. वैसे इसके लिए मैसेज सेंट करने वाले यूजर को चैट को Disappeared मार्क करना होगा..

अभी तक तो यह फीचर ग्रुप चैट के लिए स्पॉट किया गया है. वहीँ यह फीचर पब्लिक बीटा वर्जन के लिए अब तक उपलब्ध नहीं करवाया गया है. वैसे खबरें हैं कि इस काम से व्हाट्सऐप का मकसद ऐप को हल्का बनाना है और नए वर्जन में चैट डिलीट करने के लिए 7 दिन की टाइम लिमिट दिखाई देगी. इसमें ऑटो-डिलीट मेसेज के लिए 1 घंटा, 1 दिन, 1 सप्ताह, 1महीना और 1 साल का ऑप्शन यूजर्स को देने की तैयारी में है.

WhatsApp में आया खास फीचर, 4 फ़ोन में इस तरह कर सकेंगे एक साथ एक्सेस

'आपत्तिजनक' सामग्री वाले WhatsApp ग्रुप में शामिल होना भी अपराध, हो सकती है जेल

फाउंडेशन लगाते वक्त इन सरल तरीकों को अपनाएं, फेस पर लाइन और ड्राई स्किन से मिलेगी राहत