इस तरह से WhatsApp यूजर्स को घर बैठे मिलेगा पैसा, देना होगा बस 1 रुपया
इस तरह से WhatsApp यूजर्स को घर बैठे मिलेगा पैसा, देना होगा बस 1 रुपया
Share:

मैसेजिंग प्लेटफॉर्मस वॉट्सऐप (WhatsApp) को आज के समय में सभी इस्तेमाल करते हैं और अब आने वाले समय में यह अपनी पीयर-टू-पीयर पेमेंट सर्विस के लिए ज्यादा से ज्यादा भारतीयों को लुभाने के लिए कैशबैक रिवार्ड्ज को रोल आउट करने वाला है। जी हाँ, और इसी के साथ यह मर्चेंट पेमेंट के लिए इसी प्रकार की टेस्टिंग कर रहा है। जी दरअसल दो सोर्स से इसकी जानकारी मिली है। ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी Google समेत अन्य प्रतिद्वंद्वियों के साथ प्रतिस्पर्धा करना चाहती है। जी हाँ और यह फैसला भारत में 100 मिलियन यूजर्स के लिए अपनी पेमेंट सर्विस को डबल से ज्यादा करने के लिए वॉट्सऐप द्वारा रेगुलेटरी अप्रूवल पाने के कुछ दिनों बाद आया है, जो कुल मिलाकर आधे बिलियन से ज्यादा यूजर्स के साथ सबसे बड़ा मार्केट है।

वहीं दूसरी तरफ रायटर्स के मुताबिक, WhatsApp मई के आखिर से पहले 33 रुपये तक का कैशबैक ऑफर लॉन्च करेगा। जी हाँ और इसी के साथ कंपनी के प्लान के बारे में सीधे जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि 'यूजर्स अपनी पेमेंट सर्विस पर ट्रांसफर के लिए अकाउंट से कॉन्टैक्ट्स को मैसेंजर ऐप के अंदर से एक-दूसरे को पैसा भेज पाएंगे।' कहा जा रहा है यह इंसेंटिव तीन ट्रांजेक्शन में मौजूद हैं, भले ही ट्रांसफर किया जा रहा पैसा 1 रुपये है। इसके अलावा एक अन्य सोर्स ने वॉट्सऐप के यूजर एक्वीशन ड्राइव में बताया गया है। WhatsApp कैशबैक का पैसा छोटा लग सकती है, लेकिन काउंटरपॉइंट रिसर्च में रिसर्च के उपाध्यक्ष नील शाह ने कहा कि यह यूजर्स के लिए स्विच करने के लिए एक उचित कारण होगा। इसके अलावा शाह ने यह भी कहा कि ‘आप एक भारतीय के तौर पर टेबल पर पैसा नहीं छोड़ेंगे।’

वहीं रॉयटर्स के एक सवाल के जवाब में एक स्टेटमेंट में वॉट्सऐप ने कहा कि ''यह ‘WhatsApp पर पैमेंट के फीचर को अनलॉक करने के लिए हमारे यूजर्स को ठीक प्रकार से कैशबैक रिवार्ड्ज की पेशकश करने वाला एक कैंपेन चलाया जा रहा है।'' इसके अलावा एक बड़े पेमेंट पुश में वॉट्सऐप एक प्रोग्राम की टेस्टिंग कर रहा है, जहां यह उन यूजर्स के लिए कैशबैक रिवार्ड्ज प्रदान करेगा जो सीधे ऐप से हाईवे टोल और यूटिलिटी और अन्य बिल का भुगतान करते हैं।

इसके अलावा एक अन्य सोर्स ने कहा कि वॉट्सऐप भारत के सबसे बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो के लिए मोबाइल पेमेंट करने वालों के लिए भी इस तरह के रिवार्ड्ज की टेस्टिंग करना चाहता है। रिलायंस वॉट्सऐप का एक पार्टनर है, जिसने वॉट्सऐप की पेरेंट कंपनी Meta Platforms Inc में 2020 में 5।7 बिलियन डॉलर यानी कि करीब 43,640 करोड़ रुपये का निवेश किया था। हालाँकि WhatsApp ने इन प्लान पर कोई टिप्पणी नहीं की, जबकि रिलायंस ने कमेंट की रिक्वेस्ट का कोई जवाब नहीं दिया।

सावधान! WhatsApp के इस फीचर से हैकर कर रहे ये बड़ा अपराध

WhatsApp में आया एक और जबदस्त फीचर, जानिए क्या होगा खास

WhatsApp एक बार फिर लेकर आ रहा है होश उड़ा देने वाला फीचर, जानिए क्या होगा खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -