WhatsApp स्टेटस को फेसबुक पर इस जगह कर पाएंगे शेयर, जानिए पूरा तरीका
WhatsApp स्टेटस को फेसबुक पर इस जगह कर पाएंगे शेयर, जानिए पूरा तरीका
Share:

दुनिया की लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए नया फीचर रोल आउट किया है. इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने WhatsApp स्टेटस को Facebook स्टोरीज में भी शेयर कर सकेंगे. दरअसल, Facebook पिछले साल से ही अपने तीनों ही प्लेटफॉर्म- Facebook Messanger, WhatsApp, Instagram को एक साथ इंटिग्रेट करने की कोशिश में लगा हुआ है। इसी क्रम में यह कदम उठाया गया है. अब WhatsApp यूजर्स अपने स्टेटस को Facebook स्टोरीज में शेयर कर सकेंगे. इस फीचर को WhatsApp ने नए स्टेबल वर्जन के लिए रोल आउट किया गया है. इन फीचर के बारें में विस्तार से जानते है.

Amazon Alexa की स्मार्टनेस के आप भी हो जाएंगे कायल, हिंदी में दे सकेंगे कमांड


WhatsApp स्टेटस को Facebook स्टोरीज में शेयर करने के स्टेप्स

सबसे पहले WhatsApp के माई स्टेटस ऑप्शन में जाएं.इसके बाद आप जिस WhatsApp स्टेटस को Facebook स्टोरीज में शेयर करना चाहते हैं, उसके बगल में दिए गए हैमबर्गर आइकन पर क्लिक करें.अब आप यहां से 'शेयर टू फेसबुक' पर टैप करें.इसके बाद आपको डिफॉल्ट प्राइवेसी सेटिंग के साथ आपका Facebook प्रोफाइल पिक्चर नजर आएगा.इसके बाद आप अपने स्टेटस को Facebook स्टोरीज के साथ शेयर कर सकेंगे.

Smartphone की बैटरी बताएंगी आपका मूड, जानिए पूरी डिटेल्स

अगर आप चाहें तो अपने स्टेटस को शेयर करने से पहले प्राइवेसी को भी अपडेट कर सकेंगे. इसके लिए आपको पब्लिक, फ्रेंड्स एंड कनेक्शन्स और हाइड स्टोरी का ऑप्शन नजर आएगा.इन ऑप्शन्स में से किसी एक पर टैप करके शेयर नाउ पर टैप करने के बाद स्टेटस को शेयर कर सकते हैं.WhatsApp स्टेटस की तरह ही Facebook स्टोरी भी 24 घंटे के लिए ही एक्टिव रहेगा. जैसे ही आप अपने स्टेटस को Facebook स्टोरी के साथ शेयर करेंगे, उसके 24 घंटे के बाद यह स्टेटस अपने आप हट जाएगा. Facebook स्टोरी के तौर पर शेयर किया गया. WhatsApp स्टेटस एक स्क्रीनशॉट की तरह दिखाई देगा. ऐसे में WhatsApp स्टेटस के साथ शेयर किया गया लिंक Facebook स्टोरी में एक्टिव नहीं होगा. 

आज़म खान के खिलाफ दर्ज हुआ 83वां मुकदमा, अब लगा लूट का इल्जाम

आज पहली सेल में Xiaomi Mi Band 4 होगा उपलब्ध, जानिए ऑफर

आज पहली सेल में Xiaomi Mi Band 4 होगा उपलब्ध, जानिए ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -