व्हाट्सएप हैक की खबर से उड़े यूजर्स के होश, थामा इन एप्स दामन
व्हाट्सएप हैक की खबर से उड़े यूजर्स के होश, थामा इन एप्स दामन
Share:

क्या आप सभी ये बात जानते है कि भारत सहित पूरी दुनिया के करीब 1400 लोगों के व्हाट्सएप एकाउंट्स हैक होने के कारण अब यूजर्स ने दूसरे मल्टीमीडिया मैसेजिंग एप का दामन थाम मिया है. सायबर एक्सपर्ट्स के मुताबिक टेलीग्राम और सिग्नल एप को लोग खूब डाउनलोड किये जा रहे है. वही मिली जानकारी के अनुसार अमेरिकी एप एनालिटिक्स फर्म एप एनी की ओर से जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक एपल स्टोर पर बीते रविवार को सोशल नेटवर्किंग एप की डाउनलोडिंग लिस्ट में सिग्नल 39वें स्थान पर आ चुका है, वही जबकि पिछले सप्ताह सिग्नल 105वें नंबर स्थित था.

वहीं गूगल प्ले-स्टोर पर सिग्नल धड़ाधड़ डाउनलोड होने के कारण 31वें नंबर पर आ चुका है जो कि पहले 255वें स्थान पर था. ऐसा माना जा रहा है कि वहीं टेलीग्राम एप को भी लोग खूब डाउनलोड कर रहे हैं. सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स के मुताबिक व्हाट्सएप मुकाबले अमेरिकी एप सिग्नल और रूस की एप टेलीग्राम ज्यादा सुरक्षित माना जा रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक यह बात सामने आई है कि एप इंटेलिजेंस फर्म सिमिलर वेब की रिपोर्ट के मुताबिक जून 2017 में टेलीग्राम के ग्लोबल यूजर्स में भारतीय यूजर्स की संख्या महज 2 प्रतिशत थी जो सितंबर 2019 तक 12 फीसदी आ गई है. केवल सितंबर महीने में 91 लाख यूजर्स ने टेलीग्राम को इंस्टॉल किया है.बता दें कि 1,400 पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ताओं के व्हाट्सएप अकाउंट की जासूसी के बाद व्हाट्सएप से लोगों का भरोसा उठ गया है. वही हाल ही में अमेरिका की एक अदालत में व्हाट्सएप ने इस्रायल के एनएसओ ग्रुप पर पिगागस सॉफ्टवेयर के जरिए हैकिंग का आरोप लगाया है जिसके बाद से यह कोहराम सारे यूजर्स में मचा हुआ है.

गूगल को 'सिख रेफरेंडम' के साथ जुड़ना पड़ सकता है भारी, यूजर्स ने जताई नाराज़गी

Vivo V17 जल्द आने वाला है बाजार में, फीचर्स देख हो जायेंगे हैरान

जल्द ही लॉन्च होगा एपल आईफ़ोन का SE2 मॉडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -