बड़ी खबर! WhatsApp पर लगा रिकॉर्ड तोड़ जुर्माना, हुई ये चूक

फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है। अब, मैसेजिंग दिग्गज व्हाट्सएप पर आयरलैंड में डेटा गोपनीयता के उल्लंघन के लिए € 225 मिलियन (₹1947 करोड़) का रिकॉर्ड जुर्माना लगाया गया है। डेटा संरक्षण आयोग (डीपीसी) ने गुरुवार, 2 सितंबर को जुर्माना लगाया था।

यह डीपीसी द्वारा लगाया गया अब तक का सबसे बड़ा जुर्माना और यूरोपीय संघ के डेटा कानूनों के तहत दूसरा सबसे बड़ा जुर्माना है। भारी जुर्माना लगाने के अलावा, डीपीसी ने व्हाट्सएप को यूरोपीय संघ के डेटा संरक्षण कानूनों का पालन करने और सुधारात्मक उपायों को लागू करने का भी आदेश दिया।

आयरलैंड के आरटीई ने बताया कि फेसबुक के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप वर्तमान में इस फैसले के खिलाफ अपील करने की योजना बना रहा है और उसे लगता है कि जुर्माना अधिक है। DPC पूरे यूरोपीय संघ में WhatsApp पर प्रमुख प्राधिकरण है। प्रारंभिक जांच डीपीसी द्वारा तीन साल पहले शुरू की गई थी जब यूरोपीय संघ द्वारा नए डेटा संरक्षण कानून पेश किए गए थे। पूछताछ में, डीपीसी ने मूल्यांकन किया कि क्या व्हाट्सएप डेटा के मामले में सामान्य डेटा संरक्षण विनियमन (जीडीपीआर) के अनुपालन में था।

अग्रणी मियावाकी तकनीकों का उपयोग करके किया जा रहा है एक शहरी जंगल विकसित

सीएम योगी ने SIT को दिया नोएडा प्राधिकरण और रियल एस्टेट कंपनी की सांठगांठ की जांच करने का आदेश

ट्विन टॉवर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सीएम योगी हुए सख्त, नोएडा अथॉरिटी के दोषी अधिकारियों पर जांच के आदेश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -