लाइव हुआ व्हाट्सऐप शॉपिंग बटन, अब डायरेक्ट चैट से कर पाएंगे शॉपिंग

मंगलवार को फेसबुक की ओर से भारत सहित दुनियाभर में व्हाट्सऐप शॉपिंग बटन को लाइव कर दिया गया है। व्हाट्सप्प में न्यू शॉपिंग बटन के जुड़ने से बिजनेस अकाउंट उपभोक्ता अपने कस्टमर्स को डायरेक्ट प्रोडक्ट का कैटलॉग चैट विंडो पर दे सकेंगे। इस कैटेलॉग को देखने के पश्चात् उपभोक्ता को चैट के माध्यम से शॉपिंग का विकल्प भी दिया जाएगा। यानी उपभोक्ता को बिजनेस कैटलॉग सर्च में सरलता हो जाएगी। 

व्हाट्सऐप शॉपिंग बटन उपभोक्ता को कंपनी की ओर से ऑफर की जाने वाले गुड्स तथा सेवा की जानकारी उपलब्ध कराएगा। WhatsApp का कहना है कि नए बटन से व्यवसायियों को अपने उत्पादों की खोज में सरलता होगी तथा इससे बिक्री बढ़ाने में सहायता प्राप्त हो सकेगी। आपको बता दें कि इससे पूर्व तक लोगों को Business प्रोफाइल पर क्लिक करके बिजनेस कैटलॉग देखना पड़ता था। किन्तु अब स्टोरफ्रंट आइकॉन की भांति दिखने वाले शॉपिंग बटन के माध्यम से पता लगाया जा सकेगा कि बिजनेस कैटलॉग उपस्थित है या नही। इस प्रकार उपभोक्ता डायरेक्ट प्रोडक्ट की ब्राउजिंग कर सकता है तथा सिर्फ एक बार टैप करके प्रोडक्ट के बारे में कन्वर्सेशन भी आरम्भ कर सकता है।  

एक अनुमान के अनुसार, WhatsAp Business अकाउंट से प्रतिदिन लगभग 175 मिलियन से अधिक लोग मैसेज करते हैं तथा हर महीने लगभग 40 मिलियन लोग बिजनेस कैटलॉग देखते हैं। इनमें लगभग 3 मिलियन से अधिक भारतीय सम्मिलित हैं। हालिया सर्वे के अनुसार, भारत के 76 फीसदी युवा कहते हैं कि मैं ऐसी कंपनी से बिज़नेस करना चाहता हूं जिससे मैसेज के माध्यम से सरलता से कम्युनिकेशन स्थापित किया जा सके।

यूएस बायोटेक फर्म कोरोना वैक्सीन का वितरण शुरू करने के लिए है उत्सुक

इस साल 19 से 21 नवंबर तक वर्चुअल होगा बेंगलुरु टेक समिट

जल्द भारत में लॉन्च होगा oneplus का नया मॉडल, जानिए क्या है फीचर्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -