WhatsApp पर चल रहा है बहुत बड़ा स्कैम
WhatsApp पर चल रहा है बहुत बड़ा स्कैम
Share:

 इंस्टेंट मल्टीमीडिया मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पर फर्जी खबरों की भरमार लगी रहती है। इसे रोकने के लिए कंपनी हर कुछ दिन पर नया फीचर जारी करती है, लेकिन बावजूद इसके व्हाट्सएप पर फर्जी खबरों का मयाजाल बढ़ता ही जा रहा है। संक्रमण के दौर में सूचना आदान-प्रदान और वीडियो कॉलिंग को लेकर व्हाट्सएप के ट्रैफिक में भारी इजाफा देखने को मिला है लेकिन इसी बीच कुछ ठग भी लोगों को चूना लगाने के लिए सक्रिय हो गए हैं।

व्हाट्सएप के जरिए एक नया स्कैम चल रहा है जिसके तहत यूजर्स से उसके अकाउंट का वेरिफिकेशन कोड मांगा जा रहा है। इसकी जानकारी व्हाट्सएप को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने अपने ब्लॉग में दी है। ब्लॉग में कहा गया है कि व्हाट्सएप कभी भी किसी यूजर्स ने डाटा और वेरिफिकेशन कोड की मांग नहीं करता है। तो ऐसे में आपको सतर्क रहने की जरूरत है, नहीं तो आपके नंबर से किसी दूसरे देश में बैठा हैकर व्हाट्सएप इस्तेमाल करेगा और आपका व्हाट्सएप अकाउंट बंद हो जाएगा।

Navarro नाम के एक यूजर को एक अनजान नंबर से मैसेज मिला है जिसमें हैकर ने उनसे व्हाट्सएप अकाउंट वेरिफिकेशन के लिए छह अंकों का कोड मांगा। यह वही कोड है जो व्हाट्सएप पर अकाउंट बनाते समय वेरिफिकेशन के लिए यूजर के मोबाइल नंबर पर एसएमएस के रूप में आता है। हैकर ने दावा किया था कि वह व्हाट्सएफ की टेक्निकल सपोर्ट का है। कमाल की बात है कि हैकर ने लोगों को गुमराह करने के लिए अपनी डीपी में व्हाट्सएप के लोगो को इस्तेमाल किया है।. 

इंडीपॉप गायक पलाश सेन ने फिर उठाया लीक से हटकर कदम, शॉर्ट वीडियो ऍप लाईकी पर जारी किया अपना ताज़ातरीन सिंगल

सिस्टम शॉक 3 का डेमो हुआ जारी, गेम लवर्स का मजा हुआ दुगना

निंजा करने वाला है इस टूर्नामेंट की मेजबानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -