व्हाट्सएप पर ये फेक मैसेज किया जा रहा है फॉरवर्ड, जानिए क्या है पूरी सच्चाई

Mar 06 2021 05:22 PM
व्हाट्सएप पर ये फेक मैसेज किया जा रहा है फॉरवर्ड, जानिए क्या है पूरी सच्चाई

8 मार्च को पूरी दुनिया में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस 2021 मनाया जा रहा है और इसके साथ ही विभिन्न स्कैम संदेशों को व्हाट्सएप में भी सूचित किया गया है। जैसा कि व्हाट्सएप लोगों के स्कैम और समाज के कुख्यात तत्वों के लिए आसान मंच बनाता है। हालाँकि, कई कंपनियां आमतौर पर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रमुख ऑफ़र और छूट देती हैं और आमतौर पर वे इसकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ही सूचित करती हैं। व्हाट्सएप पर प्रसारित किया जा रहा एक संदेश लोगों को इस दावे के साथ बेवकूफ बना रहा है कि एडिडास महिला दिवस पर मुफ्त जूते दे रहा है जब ब्रांड ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। 

दावे में लिखा है: "एडिडास महिला दिवस पर मुफ्त जूते की पेशकश कर रहा है" और सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित किया जा रहा है। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अगर आपको भी आपके व्हाट्सएप पर यह फॉरवर्डेड मैसेज मिला है, तो आप मैसेज को नजरअंदाज करना चाहते हैं और अपने प्रियजनों को भी सूचित कर सकते हैं कि यह एक फर्जी मैसेज है। Amazon.in के नाम से इसी तरह का एक प्रस्ताव भी हाल ही में वायरल हो रहा था जिसमें लोगों को मुफ्त में उपहार प्राप्त करने के लिए जितने लोगों को संदेश साझा करने को कहा गया था। 

हालांकि, एडिडास या किसी भी अन्य कंपनियों ने मुफ्त उपहार ऑफ़र की घोषणा नहीं की है। इसलिए एक खरीदार के रूप में हमें पता होना चाहिए कि हमें किसी भी संदेश पर विश्वास नहीं करना चाहिए जब तक कि उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित नहीं किया जाता है या किसी भी सोशल मीडिया हैंडल से यह दावा नहीं किया जाता है कि महिलाओं को महिला दिवस पर मुफ्त जूते प्राप्त होंगे। URL संदिग्ध भी है। यदि आप इसे ध्यान से देखते हैं, तो यह ब्रांड नाम एडिडास की गलत वर्तनी को "नेटिड्स" के रूप में बताता है।

व्हाट्सएप ने वॉयस और वीडियो कॉल के लिए नए फीचर्स का किया एलान

ट्विटर यूजर्स के लिए अच्छी खबर! ऐप लोगों के लिए शुरू करने जा रहा है ये नई सुविधा

मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन पुल परियोजना के लिए खुलेगी टेक बिड