व्हाट्सएप के बाद अब टेलीग्राम पर पड़ी हैकेर्स की नज़र, यूजर्स रहे सावधान
व्हाट्सएप के बाद अब टेलीग्राम पर पड़ी हैकेर्स की नज़र, यूजर्स रहे सावधान
Share:

हाल ही में व्हाट्सएप को लेकर हैक होने की खबरों ने यूजर को पूरी तरह से हिला दिया है वही कुछ दिन पहले ही व्हाट्सएप के हैक होने और 1,400 लोगों की जासूसी की रिपोर्ट सामने आई थी। उसके बाद लोगों ने कहा था कि व्हाट्सएप पर चैटिंग सुरक्षित नहीं है, इसलिए वे अब टेलीग्राम और सिग्नल जैसे मैसेजिंग ऐप की ओर रुख कर रहे हैं, लेकिन अब एक और बड़ी खबर आई है जिसमें कहा गया है कि टेलीग्राम और सिग्नल को भी हैक किया जाने वाला है.

साइबर सिक्योरिटी के रिसर्चर्स ने किया दावा: सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक साइबर सिक्योरिटी के शोधकर्तांओ ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि यह पूरी तरह से आधारहीन बात है कि एंड टू एंड इनक्रिप्शन वाले टेलीग्राम और सिग्नल हैक नहीं हो सकते। टेलीग्राम और सिग्नल चैट की प्राइवेसी के लिए कई तरह से सिक्योरिटी लेयर्स से लैस हैं, लेकिन एक्सपर्ट का मानना है कि ये दोनों एप भी हैक किए जा रहे है. साइबर सिक्योरिटी फर्म के को-फाउंडर राहुल त्यागी ने अपने एक बयान में कहा है कि हैकर्स स्मार्टफोन के जरिए हैकिंग के लिए हमेशा एक बैकडोर की तलाश में रहते हैं। इसी साल जून में ब्राजील के 4 हैकर्स ने एक हजार से अधिक टेलीग्राम अकाउंट्स को हैक किया था। इस हैकिंग के शिकार ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सनारो भी शिकार हो चुके है. 

अभी कुछ ही समय पहले में भी कंपनी ने कई यूजर्स का मोबाइल नंबर लीक कर दिया था। एक्सपर्ट्स का मानना है कि इन दोनों एप्स में चैटिंग के लिए तो तमाम प्राइवेसी फीचर्स हैं लेकिन जरूरी नहीं कि वे फीचर्स सिक्योरिटी के लिए भी काम करें। साइबर सिक्योरिटी फर्म के को-फाउंडर राहुल त्यागी ने अपने एक बयान में कहा है कि हैकर्स स्मार्टफोन के जरिए हैकिंग के लिए हमेशा एक बैकडोर की तलाश कर रहे है.

आप भी करते है इंटरनेट का इस्तेमाल, तो ध्यान रखे ये बात

कोरियन साइट पर स्पॉट हुआ लांच से पहले samsung galaxy a 51, जानिये संभावित कीमत

SCTIMST : टेक्निकल असिस्टेंट बनने का मौका, सीधे पाएं नौकरी  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -