15 मई के बाद इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे Whatsapp ! जानिए क्यों

Feb 23 2021 12:43 PM
15 मई के बाद इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे Whatsapp ! जानिए क्यों

नई दिल्ली: तमाम तरह के विवादों के बाद भी इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Whatsapp अपने स्टैंड पर कायम है। कंपनी ने ऐलान किया है कि भारत में जो भी यूजर उसकी नई निजता पॉलिसी को स्वीकार नहीं करेंगे, वो मई 15, 2020 के बाद Whatsapp का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। उसने उपभोक्ताओं को सिक्यॉरिटी देने का वादा करते हुए कहा है कि वो अपने अपडेट से पीछे नहीं हटेगा। इस बीच कई लोग सिग्नल और टेलीग्राम जैसे एप्स पर शिफ्ट हो गए हैं।

अब व्हाट्सएप्प ने कहा है कि वो ‘धीरे-धीरे’ अपने उपभोक्ताओं से कहेगा कि वो उसके नए टर्म्स एंड कंडीशंस को स्वीकार करें। ऐसा न करने पर वो एप का इस्तेमाल ही नहीं कर पाएँगे। वो कॉल करने और रिसीव करने में तो सक्षम होंगे, किन्तु उन्हें मैसेज भेजने और देखने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। Whatsapp ने कहा है कि नई निजता पॉलिसी को स्वीकार न करने के बाद भी कुछ दिनों तक यूजर्स को एप का इस्तेमाल करने दिया जाएगा।

उसने अब यूजर्स को आश्वस्त करने के लिए नया तरीका खोज निकाला है। चैट विंडो के टॉप पर एक एड दिखाया जाएगा, जिसमें नई निजता पॉलिसी के संबंध में लोगों को ‘शिक्षित’ किया जाएगा। एकाध हफ्ते में ये फीचर काम करने लगेगा। इसमें बताया जाएगा कि उसे कौन सी सूचनाएँ चाहिए और कैसे इसका गलत इस्तेमाल नहीं हो सकता है। उपभोक्ताओं को इस पॉलिसी के रिव्यू के लिए भी विकल्प दिए जाएँगे, ताकि वो और अधिक जानें।

कई शहरों में पेट्रोल की कीमतों ने लगाया शतक, दो दिन की शांति के बाद फिर बढ़े ईंधन के दाम

योगी के बजट में नोएडा के लिए बड़ा तोहफा, जेवर एयरपोर्ट के पास बनेगी इलेक्ट्रॉनिक सिटी

ICRA ने कहा- "छोटे आकार के रियल एस्टेट कंपनियों के क्षेत्र..."