WhatsApp : इन स्मार्टफोन पर होगा बंद, ये है लास्ट डेट
WhatsApp : इन स्मार्टफोन पर होगा बंद, ये है लास्ट डेट
Share:

विंडोज फोन से सपोर्ट को पूरी तरह से WhatsApp वर्ष 2019 के आखिरी तक खत्म कर देगा. एक ब्लॉग पोस्ट में बताया गया है कि विंडोज के पुराने वर्जन्स में से वर्ष 2016 में WhatsApp सपोर्ट को हटा दिया गया था. अब 31 दिंसबर 2019 तक सभी विंडोज सपोर्ट स्मार्टफोन्स में से WhatsApp सपोर्ट को ड्रॉप कर दिया जाएगा. इसमें विंडोज 10 मोबाइल भी शामिल हैं. विंडोज एंड्रॉइड और iOS की एक्सपायरी डेट की भी जानकारी फोन के अलावा WhatsApp ने दी है.

इन लेटेस्ट प्लान पर मिलेगा 1.5 GB डाटा प्रतिदिन

कंपनी ने 1 फरवरी 2020 तक एंड्रॉइड 2.3.7 वर्जन और उससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर  काम करने वाले स्मार्टफोन्स से भी WhatsApp सपोर्ट ले लिया जाएगा. वहीं, iOS 7 और उससे पुराने वर्जन्स पर काम करने वाले आईफोन्स से भी WhatsApp सपोर्ट ड्रॉप कर दिया जाएगा. WhatsApp ने कहा है, “हमने इन प्लेटफॉर्म्स क लिए कुछ भी एक्टिवली डेवलप नहीं किया है. ऐसे में इन पर कुछ फंक्शनस काम करना कभी भी बंद कर सकते हैं.” सपोर्ट बंद होने के चलते विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करने वाले स्मार्टपोन्स को नए फीचर, बग फिक्स और अपडेट नहीं मिलेंगे.

Amazon सेल में टीवी, फ्रीज और AC पर मिल रहा डिस्काउंट, ये है ऑफर

प्राप्त जानकारी के अनुसार WhatsApp सपोर्ट ड्रॉप विंडोज 10 पीसी पर नहीं किया जाएगा. कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि WhatsApp विंडोज 10 का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए WhatsApp UWP ऐप भी डेवेलप किया जा रहा है. इसे रोलआउट कब तक किया जाएगा इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है. इससे पहले ब्लैकबेरी, नोकिया एस40, नोकिया सिंबियन एस60 के लिए भी WhatsApp ने सपोर्ट देना बंद कर दिया था. हाल ही मे कंपनी ने अपने प्रोडक्ट की कई खामियो को दूर किया है.

Samsung Galaxy Note 10 : शानदार फीचर से होगा लैस, मिलेगा फास्ट चार्जिंग सपोर्ट

Royal Enfield ने इस मोटरसाइकिल को किया रिकॉल

Samsung Galaxy Note 10 में होगा जबरदस्त चार्जिंग सिस्टम, ये है अन्य खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -