'WhatsApp' में आया नया फीचर, देखकर झूमे यूजर्स

दुनियाभर में कई लोग WhatsApp का उपयोग करते हैं। बेहतरीन अनुभव के लिए वॉट्सएप भी नए-नए फीचर्स लाता रहता है। इस वर्ष वॉट्सएप ने कई जबरदस्त फीचर्स लॉन्च किए हैं। वर्ष के आखिर तक ऐप और भी फीचर्स लॉन्च करने जा रहा है। अब जानकारी आई है कि वॉट्सएप 'डिलीट मैसेज फॉर एवरीवन' फीचर की समयसीमा बढ़ाने की योजना बना रहा है। अभी ऐप लोगों को भेजे गए मैसेज को हटाने के लिए 1 घंटे, 8 मिनट तथा 16 सेकंड की समय सीमा की मंजूरी देता है।

वही WhatsApp कथित रूप से ऐसी विशेषताएं विकसित कर रहा है जो आपको पुराने भेजे गए मेसेज को 7 दिन में हटाने की मंजूरी देगा। यह Android उपयोगकर्ताओं के साथ आरम्भ होगा तथा बाद में iOS के लिए रोल आउट हो सकता है। WhatsApp को ट्रेक करने वाले WABetaInfo की रिपोर्ट में बताया गया, 'लेटर डेट में 1 घंटे, 8 मिनट, 16 सेकंड से ज्यादा पुराने सभी के लिए मैसेज को हटाना संभव होगा। हम पुष्टि करते हैं कि WhatsApp अब भविष्य के अपडेट में समय सीमा को 7 दिन तथा 8 मिनट में बदलने की प्लानिंग कर रहा है।'

WABetaInfo ने आगे बताया, 'यह सुविधा अभी भी डेवेलपमेंट में है, इसलिए इसमें कई परिवर्तन किए जा सकते हैं। कंपनी इसमें और क्या परिवर्तन करेगी, इसके लिए हमें थोड़ी प्रतीक्षा करना चाहिए। इसके आधिकारिक रिलीज पर भी अभी को दिनांक तय नहीं हो पाई है।' WhatsApp ने फ्लैश कॉल एवं मैसेज लेवल रिपोर्टिंग भी पेश की है। ये नए फीचर एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए जोड़े गए थे। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का कहना है कि यह प्लेटफॉर्म को अधिक सुरक्षित बनाएगा।

IIT बॉम्बे ने इन पदों के लिए निकाली बंपर भर्तियां, जानिए क्या है आवेदन की विधि

Jio को लगा बड़ा झटका! एक महीने में करोड़ों लोगों ने छोड़ा साथ

भारत में दस्तक देने जा रहा है VIVO का नया स्मार्टफोन, जानिए क्या है खासियत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -