वीडियो: क्या आपको पता चला व्हाट्सएप के इस नए फीचर के बारे में..
Share:

आज के वक़्त में लोग कम्युनिकेशन के लिए व्हाट्सएप को बेस्ट मानते है। यहीं कारण है कि आए दिन व्हाट्सएप में नए फीचर देखने को मिलते है। हाल ही में एक और नया फीचर देखने को मिला जिसकी मदद से आप ग्रुप वीडियो कॉलिंग कर सकते है। इसके लिए जरूरी है कि आपके पास whatsapp 2.18.189 वर्जन मौजूद हो। डेवलपर्स की मानें तो यह फीचर काफी सिम्पल है और अमेजिंग भी।

यदि आप अपने फ़्रेंड्स के साथ या रिलेटिव के साथ ग्रुप वीडियो कॉल करना चाहते है तो आपको व्हाट्सएप में जाकर किसी एक पर्सन को कॉल करना होगा जिससे आप बात करना चाहते है। जिसे आप कॉल कर रहे है, वह जब तक फोन रिसीव नहीं करता तब तक आपको इंतज़ार करना होगा। जैसे ही आपकी वीडियो कॉल स्टार्ट होगी, वैसे ही आपके फोन के राइट साइड में आपको एड़ पर्सन का ऑप्शन दिखेगा। इस पर क्लिक करते ही आपको कॉटेक्ट लिस्ट दिखाई देगी जहां से आप अन्य पर्सन को भी अपनी वीडियो कॉल का हिस्सा बना सकते है।

ग्रुप वीडियो कॉलिंग के दौरान आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होता है जैसे आप एक बार में एक यूजर्स को ही एड़ कर सकते है। उसके द्वारा कॉल रिसीव करने के बाद ही आप दूसरे व्यक्ति को कॉल में जोड़ सकते है। वैसे ग्रुप वीडियो कॉल का हिस्सा बनने के लिए बीटा यूज़र होना जरूरी नहीं है लेकिन हाँ! कॉल करने के लिए आपके पास व्हाट्सएप बीटा ऐप होना आवश्यक है। 

 

Nokia X6 ग्लोबल मार्केट में जल्द लॉन्च हो सकता है

अब अमेज़न प्राइम का सब्सक्रिप्शन सिर्फ 129 रूपये में

अब बीएसएनएल के प्लान पर मिलेगा 2GB अतिरिक्त डाटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -