WhatsApp में आया कमाल का फीचर, पढ़कर ख़ुशी से उछल पड़ेंगे आप
WhatsApp में आया कमाल का फीचर, पढ़कर ख़ुशी से उछल पड़ेंगे आप
Share:

WhatsApp को आज के समय में कौन इस्तेमाल नहीं करता। आज दुनिया भर के करोड़ों यूजर्स के लिए इसे सबसे बेस्ट कहा जाता है। WhatsApp पर यूजर फोटो-वीडियो शेयर करने के साथ ही अपने फ्रेंड्स और फैमिली से वॉइस और वीडियो कॉलिंग के जरिए भी कनेक्ट होते हैं। जी हाँ और अक्सर यूजर्स के ऐप एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी नए-नए फीचर लाती रहती है। अब इसी कड़ी में Do Not Disturb API की एंट्री हुई है। जी हाँ और इस फीचर की मदद से यूजर्स को यह समझने में आसानी होगी कि उन्होंने अपनी डू नॉट डिस्टर्ब सेटिंग्स के कारण किसी कॉल को मिस कर दिया है। आप सभी को बता दें कि वॉट्सऐप में आए इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने ट्वीट करके दी।

आप देख सकते हैं ट्वीट में वॉट्सऐप के इस नए फीचर के स्क्रीनशॉट को भी शेयर किया गया है। जी दरअसल इस फीचर को आप फोन की सेटिंग्स में जाकर ऐक्टिवेट कर सकते हैं और इसको एक्टिवेट करने के बाद अपने किसी फ्रेंड या फैमिली मेंबर को कुछ सेकंड्स के लिए आपको वॉट्सऐप कॉल करने के लिए कहें। वहीं कॉल मिस होने के बाद अगर आपको 'Silenced by Do Not Disturb' का लेबल दिखता है, तो आप समझ जाइए कि यह फीचर आपके फोन पर ऐक्टिवेट हो गया है। आपको बता दें कि कंपनी इस फीचर को अभी बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट कर रही है।

आने वाले दिनों में इसके स्टेबल वर्जन को भी रोलआउट किया जा सकता है। जी दरअसल वॉट्सऐप बीटा यूजर्स के लिए ग्रुप चैट का एक नया फीचर रोलआउट कर रहा है। खबर है कि यह फीचर ज्यादा मेंबर वाले ग्रुप्स के चैट नोटिफिकेशन्स को ऑटोमैटिकली ऑफ कर देता है।

इसके अलावा कुछ दिन पहले कंपनी ने ग्रुप में 1024 मेंबर्स को जोड़ने वाले फीचर को रिलीज किया था। जी हाँ और इसी के बाद बड़े ग्रुप्स के लिए नोटिफिकेशन्स को ऑटोमैटिकली म्यूट करने वाले फीचर को रोलआउट करने की तैयारी तेज कर दी गई थी। ऐसे में अब यह उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में कंपनी इस फीचर का स्टेबल वर्जन ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट कर देगी।

WhatsApp लेकर आया एक और जबरदस्त फीचर, जानिए इस बार क्या है खास

WhatsApp ने लॉन्च किया अब तक का सबसे जबरदस्त फीचर, जानकर झूम उठेंगे आप

क्या आप भी करते है WhatsApp का इस्तेमाल तो जरूर पढ़ लें ये खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -