WhatsApp से कर सकेंगे पेमेंट, UPI पेमेंट फ़ीचर के बारे में जानकारी आयी सामने

दुनिया की सबसे बड़ी दिग्गज इंसटैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प लगातार अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर लेकर आती रहती है. ऐसे में यूज़र्स द्वारा इसका ज्यादा से ज्यादा उपयोग किया जा रहा है. ऐसे में इसके बारे मे पहले जानकारी मिली थी कि इसमें जल्दी ही डिजिटल पेमेंट की सुविधा दी जाने वाली है. हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि डिजिटल पेमेंट के लिए व्हाट्सएप्प में जल्दी ही नया फीचर दिया जाने वाला है. जिसकी पहली झलक सामने आयी है. WhatsApp के इसी हफ्ते रिलीज़ हुए एंड्रॉयड ऐप के बीटा वर्ज़न में  इस बहु-प्रतीक्षित फ़ीचर को देखा गया है.

UPI पेमेंट फ़ीचर की इस पहली झलक को देखते हुए यह अब जल्दी ही आने वाला है. WABetaInfo ब्लॉग के मुताबिक, Whatsapp एंड्रॉयड 2.17.285 बीटा में पेमेंट फ़ीचर के लिए एक अलग पेज है जो अभी छिपा हुआ है. इस ब्लॉग ने इस फ़ीचर की एक तस्वीर भी साझा की है. जिससे पता चल रहा है कि Whatsapp के द्वारा  यूपीआई का इस्तेमाल कर पैसों को एक बैंक से दूसरे बैंक में ट्रांसफर (यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस) किया जा सकेगा.

बता दे कि इंसटैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प लगातार अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर लेकर आती रहती है. जिसमे यूज़र्स की सुविधा के अनुसार नए फीचर्स पेश किये जाते है. इंसटैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल  मैसेज करने के अलावा वॉइस कालिंग और विडियो कालिंग में भी किया जाता है. ऐसे में अब पेमेंट के लिए भी इसमें नया फीचर आने वाला है.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

स्मार्टफोन की बैटरी हो गयी है फुल चार्ज तो बजेगा अलार्म

चिकित्सा के क्षेत्र में क्रन्तिकारी परिवर्तन मोबाइल एप्प के माध्यम से ECG रिपोर्ट

WhatsApp पेश कर सकता है लॉन्चर ऐप शॉर्टकट फीचर

Facebook ला सकती है अपने 15 इंच का स्मार्ट स्पीकर

1 अरब के पार हुई WhatsApp के डेली यूजर्स की संख्या

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -