व्हाट्सएप्प लीक मामला : सेबी हुआ सक्रिय
व्हाट्सएप्प लीक मामला : सेबी हुआ सक्रिय
Share:

नई दिल्ली : एचडीएफसी बैंक के वित्तीय नतीजों के व्हाट्सएप्प पर लीक होने के मामले में सेबी ने सक्रियता दिखाई है . उसने इस मामले पर गंभीरता दिखाते हुए बैंक अधिकारियों सहित सभी जिम्मेदार लोगों की पहचान करने के निर्देश दिए हैं.इस घटना में सेबी ने ऋणदाताओं पर पर्याप्त नियंत्रण न होने को प्रमुख कारण माना है .

उल्लेखनीय है कि एचडीएफसी बैंक सहित विभिन्न कंपनियों की संवेदनशील वित्तीय जानकारियां उनके औपचारिक एलान से पहले व्हाट्सएप पर लीक हो गईं थी. लीक की इस घटना के प्रकाश में आने के बाद सेबी ने निजी क्षेत्र के सबसे शीर्ष ऋणदाताओं पर पांबदी लगा दी है .साथ ही भविष्य में इस तरहकी घटनाओं को रोकने के लिए व्यवस्था और नियंत्रण को मजबूत करने को कहा गया है.

इस बारे में सेबी ने एचडीएफसी बैंक को एनपीए के परिणामों सहित अप्रकाशित अतिसंवेदनशील जानकारी से संबंधित अपने वित्तीय आंकड़ों के रिसाव की आंतरिक जांच करने और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई कर बैंक को अपनी यह जांच तीन महीनों में पूरी करने के बाद सात दिनों में रिपोर्ट सेबी को कहा गया है.स्मरण रहे कि जब से पीएनबी का घोटाला सामने आया है तब से सभी वित्तीय संस्थाओं और सेबी जैसी बाजार नियामक संस्था में सख्ती देखी जा रही है. उधर सरकार का वित्त विभाग ने भी अपना रुख कडा कर लिया है.इसलिए फिलहाल तो सभी दूर अतिरिक्त सावधानी रखी जा रही है.

यह भी देखें

PNB पर पीएम मोदी की पहली प्रतिक्रिया

पीएनबी ने देनदारियों को लेकर दिलाया भरोसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -