+

Whatsapp का एंड्रॉयड बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम गूगल प्ले पर लॉन्च

Whatsapp का एंड्रॉयड बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम गूगल प्ले पर लॉन्च

Whatsapp हर साल अपने नए फीचर और एप्लीकेशन को गूगल प्ले से लॉन्च करता है. गूगल प्ले से वेबसाइट पर रिलीज करने पर एप्लीकेशन में होने वाली बग के बारे में पता चल जाता है. वेबसाइट पर रिलीज करने पर Whatsapp को यह नुकसान होता था कि बहुत कम यूजर्स इसके नए वर्जन को डाउनलोड कर पाते थे. Whatsapp ने गूगल प्ले पर अपना स्वामित्व बढ़ाने के लिए बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम शुरू किया है.

इस बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम को इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को किसी कम्युनिटी या ग्रुप से जुड़ने की जरूरत नही है. यह प्रोग्राम Whatsapp को नया अपडेट देने में मदद करेगा. इसका यूज करने पर एपीके होस्टिंग साइट से काम को भी कम किया जा सकता है.

यूजर्स को पहले गूगल अकाउंट का इस्तेमाल करके साइन इन करना पड़ता है. पेज खुलने पर यूजर को एक मैसेज मिलता है जिस पर लिखा होता है अब तक जो एप्लीकेशन रिलीज नही किया गया है उसे आप टेस्ट कर सकते है. यूजर्स जब इस एप्लीकेशन को यूज करते है तो उन्हें बग संबंधी परेशानी हो सकती है.

इसके बारे में Whatsapp के एक प्रवक्ता से बात भी की गई है पर उन्होंने इसके बारे में कुछ भी नही बताया है. Whatsapp पर हर महीने एक बिलियन लोग एक्टिव रहते है.