चैट पर नए सुरक्षा फीचर्स पेश करने वाला है  व्हाट्सएप
चैट पर नए सुरक्षा फीचर्स पेश करने वाला है व्हाट्सएप
Share:

WhatsApp यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। जैसा कि पहले व्हाट्सएप सुरक्षा सुविधाओं पर बहुत आपत्ति थी लेकिन अब व्हाट्सएप जल्द ही इन मुद्दों को हल कर सकता है। जी हां आपने सही सुना व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसमें उपयोगकर्ता चैट पासवर्ड को सुरक्षित रख सकते हैं। इस एन्क्रिप्ट के साथ ही उनके क्लाउड चैट बैकअप भी उपलब्ध होंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पहले चैट पर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड केवल फेसबुक के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म पर ही सक्षम था और चैट बैकअप पर तीसरे पक्ष द्वारा हमला किए जाने का खतरा था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह फीचर सोमवार को स्पॉट किया गया था। पोस्ट किए गए स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि चैट बैकअप एन्क्रिप्शन कैसे काम करेगा। स्क्रीनशॉट में पाठ कहता है, "अपने आईक्लाउड ड्राइव बैकअप के लिए अनधिकृत पहुंच को रोकने के लिए, आप एक पासवर्ड सेट कर सकते हैं जिसका उपयोग भविष्य के बैकअप को एन्क्रिप्ट करने के लिए किया जाएगा। जब आप बैकअप से पुनर्स्थापित करेंगे तो यह पासवर्ड आवश्यक होगा।

हालांकि, यह साझा करने की आवश्यकता है कि कोई आधिकारिक शब्द या लीक भी नहीं है जो इस प्रमुख सुरक्षा अद्यतन के रोलआउट की तारीख को प्रकट करता है। लेकिन, यह तय है कि सुरक्षा फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइस पर उपलब्ध होगा। आलोचना के बावजूद, व्हाट्सएप ने स्पष्ट करने की कोशिश की कि वह उपयोगकर्ता डेटा के साथ क्या करेगा और अपडेट के साथ आगे बढ़ेगा। सभी उपयोगकर्ताओं को यह सुविधाएं मिलेंगी और जो उपयोगकर्ता नई गोपनीयता नीति को स्वीकार नहीं करेंगे, उनके खाते को हटाए जाने से पहले व्हाट्सएप का उपयोग करने के लिए 120 और दिन होंगे।

4 बजे तक इस्तीफा दे सकते हैं उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र रावत, अटकलों का बाजार गर्म

दिल्लीवालों के लिए खुला केजरीवाल का पिटारा, जानिए देशभक्ति बजट की 7 बड़ी घोषणाएं

तेलंगाना शहर में लगाई गई धारा 144, जानिए क्या है मामला?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -