WhatsApp ने एक साथ पेश किए कई सारे फीचर्स, अब बिना चैट ओपन के भी कर सकते है ये काम
WhatsApp ने एक साथ पेश किए कई सारे फीचर्स, अब बिना चैट ओपन के भी कर सकते है ये काम
Share:

WhatsApp ने एक साथ कई सारे फीचर्स को पेश कर दिया है। ये सभी फीचर्स वॉयस मैसेज के लिए कहे जा रहे है। फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से नए फीचर्स के बारे में सूचना जारी कर दी है। जुकरबर्ग ने अपने पोस्ट में एक विजुअल पोस्ट के माध्यम से दिखाया है कि नए अपडेट के बाद यूजर्स को किस तरह के लाभ मिलने वाले है।    

WhatsApp के नए अपडेट के साथ वॉयस मैसेज की रिकॉर्डिंग को पॉज और रिज्यूम भी कर सकते है। जिसके साथ साथ वॉयस मैसेज के साथ यूजर्स को एक विजुअल वेवफॉर्म भी दिखाई देने वाला है। इतना ही नहीं चैट प्लेबैक का भी फीचर भी दिया जाएगा यानी आप चैट से बाहर आकर भी वॉयस मैसेज को अच्छी तरह से सुन सकते है और यही सबसे बड़ा अपडेट है। अभी तक चैट से बाहर आते ही वॉयस मैसेज प्ले होना बंद हो जाता था। जिसका सबसे बड़ा लाभ  यह है कि आप वॉयस मैसेज को सुनते हुए कोई और काम भी कर सकते हैं।

WhatsApp ने एक रिमेंबर प्लेबैक फीचर को लॉन्च किया जो कि फॉरवॉर्डेड वॉयस मैसेज के साथ फास्ट प्लेबैक के रूप में दिया जा रहा है। नए फीचर की घोषणा के साथ WhatsApp ने कहा है कि हर रोज पूरी दुनिया में तकरीबन 7 अरब से अधिक वॉयस मैसेज रोजाना सेंड किए जाते है। इस फीचर को कुछ दिन पहले बीटा एप पर देखा गया था।

WhatsApp वॉयस मैसेज के नए पॉज और रिज्यूम फीचर की सहायता से आप आराम से सोच-विचारकर वॉयस मैसेज रिकॉर्ड कर सकते है। यह फीचर डेस्कटॉप यूजर्स के लिए भी जल्द लॉन्च किया जाने वाला है। इसकी टेस्टिंग बीटा वर्जन पर चल रही है। नए अपडेट के साथ वॉयस मैसेज को 1.5x या 2x की स्पीड के साथ सुन सकते है।

WhatsApp में एक नया अपडेट जल्द आने वाला है इसके उपरांत यूजर्स WhatsApp पर 2GB तक की फाइल को आसानी से साझा कर पाएंगे। IOS और एंड्रॉयड दोनों एप्स के बीटा वर्जन पर WhatsApp 2 जीबी फाइल शेयरिंग की टेस्टिंग अर्जेंटीना में करने जा रहा है। नए फीचर को WhatsApp बीटा के एंड्रॉयड वर्जन 2.22.8.5, 2.22.8.6 और 2.22.8.7 पर, जबकि आईओएस के बीटा वर्जन 22.7.0.76 पर देखा जा सकता है।

लॉन्च हुआ दुनिया का अनोखा जूता, आप भी ले सकते है इससे सेल्फी

आज ही उठाये Jio की इस सुविधा का लाभ, वरना पीछे रह जाएंगे आप

अमेज़न पर इन प्रश्नों का दें जवाब और जीतें हजारों रुपए का इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -