यूजर्स को WhatsApp ने दिया बड़ा झटका...दिवाली से नहीं चलेगा App
यूजर्स को WhatsApp ने दिया बड़ा झटका...दिवाली से नहीं चलेगा App
Share:

दिवाली आने वाली है इस बात की खुशी में लोग अपने WhatsApp से अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को बधाई भी भेजेंगे, त्योहार की शुभकामनाएं देंगे, फोटो और वीडियो साझा करेंगे। इस दौरान इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप कई स्मार्टफोन के लिए बंद होने जा रहा है। 24 अक्टूबर से App कई फोन्स पर काम नहीं करने वाला है। ऐसे में कई यूजर्स की परेशानी बढ़ने सकती है। खबरों का कहना है कि कुछ पुराने iPhone और एंड्रॉयड पर WhatsApp दिवाली के दिन सपोर्ट नहीं करने वाला है। बता दें कि भारत में WhatsApp का सबसे बड़ा बाजार है। यहां 50 करोड़ से अधिक WhatsApp यूजर हैं।

खबरों का कहना है कि 24 अक्टूबर से WhatsApp का इस्तेमाल उन iPhone में नहीं किया जा सकेगा, जो पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर रहे हैं। हालांकि, इसे अपडेट करके App का यूज भी कर सकते है। इतना ही नहीं कि कंपनी ने iPhone  के iOS 10 या iOS 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर सपोर्ट समाप्त कर दिया है। जिसके साथ ही iPhone 5 और iPhone 5C के यूजर भी ऐप की सर्विस नहीं ले पाएंगे। इसके बारे में कंपनी ने बोला है कि ऐसे फोन पर उसकी सर्विस इसलिए बंद हो रही है क्योंकि आगे कुछ अपडेट्स आने जा रहे है, जो इस तरह के फोन पर काम नहीं करेंगे।

WhatsApp का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को अपना फोन iOS 15 या iOS 16 में अपडेट करना पड़ेगा। गौरतलब है कि ये अपडेट iPhone 5C और iPhone 5 पर अब तक पेश नहीं किया गया है। भले ही इन iPhone पर WhatsApp काम नहीं करेगा लेकिन इसे अन्य पुराने iPhone पर यूज भी कर सकते है। iPhone 5एस , iPhone 6 और iPhone 6s के यूजर्स अभी भी WhatsApp का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को अपने डिवाइस को सिर्फ iOS 15 या iOS 16 का iOS वर्जन अपडेट करना पड़ेगा।अपने डिवाइस को अपडेट करने के लिए सबसे पहले अपने iPhone की सेटिंग पर क्लिक पाएंगे।  जिसके उपरांत  जनरल सेटिंग में जाकर iOS वर्जन अपडेट चेक करें। अगर यहां कोई अपडेट होगा तो आपको दिखाई देने वाला है। हालांकि, अगर iOS 15 या iOS 16 का कोई अपडेट नहीं आया तो मतलब आपके फोन में WhatsApp नहीं चलने वाला है ।

क्या आप भी WhatsApp पर भेजते है Good Morning मैसेज? तो हो जाए सावधान वरना बैन हो जाएगा अकाउंट

आज ही अपने फोन से डिलीट कर दें ये App, वरना...

पहली बार फिक्‍स्‍ड लाइन सेवा में Jio ने बनाया अपना दबदबा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -