WhatsApp ग्रुप चैट करते समय आप पर मंडराते है संकट के बादल, ऐसे करें बचाव ?
WhatsApp ग्रुप चैट करते समय आप पर मंडराते है संकट के बादल, ऐसे करें बचाव ?
Share:

WhatsApp ने ग्रुप चैट से जुड़ा नया फीचर शुरूकर दिया है. WhatsApp यूजर को ग्रुप चैट से जुड़े इस फीचर का लंबे समय से इंतज़ार था. WhatsApp ने हाल ही में अपने यूजर को इस नये फीचर की सौगात दे दी है.  आधिकारिक रूप से WhatsApp ने अपने इस फीचर को यूजर के लिए पेश कर दिया है. WhatsApp का यह नया फीचर Android (2.18.267 वर्जन) और iOS (2.18.91 वर्जन) ऐप दोनों के लिए उपलब्ध है. 

WhatsApp ने इस नये फीचर को लांच कर के ग्रुप एडमिन को कुछ और अधिकार भी दिए हैं. अब किसी भी व्हाट्स ऐप ग्रुप के एडमिन को ग्रुप के कौन से सदस्य ग्रुप में मैसेज भेज सकते हैं या नहीं यह तय करने का अधिकार मिल गया है. इसके तहत WhatsApp ग्रुप का एडमिन यह भी तय कर सकेगा कि ग्रुप में कितने सदस्य केवल बातचीत को पढ़ या देख सकेंगे, वह कुछ लिख नहीं सकेंगे या कोई मैसेज ग्रुप में नहीं भेज पाएंगे. इतना ही नहीं WhatsApp ग्रुप के किसी भी सदस्य को पोस्ट पर कमेंट्स करने से रोकने का अधिकार भी अब ग्रुप एडमिन के पास होगा.

हालांकि ग्रुप के सभी सदस्यों को बगैर किसी रोक-टोक के ग्रुप में भेजे गए मैसेज पढ़ने से रोकने का अधिकार एडमिन को नहीं होगा. हालांकि ग्रुप के सभी सदस्य मल्टीमीडिया मैसेज को देखकर फॉरवर्ड जरूर कर सकती हैं. बता दें कि इसका उपयोग करने के लिए एडमिन को सबसे पहले Group info पर जाना होगा. Group info खुलने के बाद Group Settings में जाए. यहां एडमिन को सेंड मैसेज का टैब  मिल जाएगा. यहां से एडमिन यह तय करने का विकल्प चुन सकता है कि किस को मैसेज भेजने का अधिकार देना है और किसे नहीं. 

यह भी पढ़ें...

Honor का यह दमदार फ़ोन सेल में खरीदें मात्र 6,999 रु में

रिसर्च टेक्नीशियन के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, आज ही करें आवेदन

युवाओं के पास 30000 कमाने का शानदार अवसर, NIT में वैकेंसी

अब आप भी सोशल मीडिया के जरिये ऐसे जीत सकते है 50 हजार का इनाम

यहाँ मिलेगा आपको 500 में मोबाइल फोन, 10 में मोबाइल कवर

AIRTEL लाई धमाकेदार ऑफर, इस प्लान के साथ मिल रही है कई सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -