Whatsapp में ग्रुप वीडियो कॉल के लिए आया नया  फीचर
Whatsapp में ग्रुप वीडियो कॉल के लिए आया नया फीचर
Share:

Facebook की स्वामित वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp के लिए नया फीचर रोल आउट किया गया है। इसके साथ ही यह नया फीचर यूजर्स को ग्रुप ऑडियो और वीडियो कॉलिंग के लिए जोड़ा गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Whatsapp Group वीडियो कॉलिंग फीचर की शुरुआत 2018 में की गई थी। वहीं जिसके बाद से ये यूजर्स के सबसे पसंदीदा फीचर्स में से एक बन गया है। इस फीचर को Android और iOS दोनों यूजर्स उपयोग करते हैं। Whatsapp के नए फीचर को भी दोनों ही प्लेटफॉर्म के लिए रोल आउट किया गया है। इसके साथ ही ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर मे ंयूजर्स एक बार में चार लोगों के साथ वीडियो कॉल कर सकते हैं।

पहले यूजर्स को चारों यूजर्स को एक-एक करके ग्रुप कॉल में जोड़ना पड़ता था। नए फीचर के रोल आउट होने के बाद यूजर्स को एक-एक करके नए यूजर को ग्रुप कॉल में नहीं जोड़ना पड़ेगा। यूजर्स को बस एक बटन पर टैप करके ग्रुप वीडियो कॉल करना होगा। इसके साथ ही, यूजर्स उस बटन का इस्तेमाल ग्रुप ऑडियो कॉलिंग के लिए भी कर सकता है।Facebook की स्वामित्व वाले ऐप ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए नए फीचर के बारे में जानकारी दी है। वहीं Whatsapp ने अपने ट्वीट में लिखा है, हमने 4 या उससे कम लोगों के लिए ग्रुप कॉल को आसान बनाया है। वहीं आप अपने ग्रुप चैट पर टैप करके वॉयस या वीडियो कॉल कर सकेंगे। इसके लिए आपको एक-एक करके सबको जोड़ने की जरूरत नहीं हो सकती है । इस फीचर को Android और iOS के नए अपडेट के साथ रोल आउट किया गया है। 

इस तरह करें इस्तेमाल
इस फीचर का उपयोग करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले ग्रुप चैट को ओपन करना होगा। इसके बाद यूजर्स को वीडियो कॉल करने के लिए वीडियो आइकन पर या फिर ऑडियो कॉल करने के लिए फोन के आइकन पर टैप करना होगा। ये आइकन यूजर्स को दाहिनो कॉर्नर में मिलेगा। वॉयस या वीडियो ग्रुप कॉलिंग की सुविधा ज्यादा से ज्यादा चार लोगों के ग्रुप के साथ ली जा सकेगी। हाल ही में Whatsapp अपने मेग्नीफाइंग ग्लास आइकन पर काम कर रहा है। ये यूजर्स को गलत जानकारी और फॉल्स कंटेंट को सेग्रिगेट करने में मदद करेगा। ये फीचर फिलहाल अंडर डेवलपमेंट है और इसे फिलहाल टेस्ट किया जा रहा है।

घर पर ही ऐसे सही करें वाई-फाई

Redmi Note 9 Pro जानिये क्या है ख़ास

सरकार ने Facebook और TikTok को दिया बड़ा आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -