खुशखबरी: अब 256 से अधिक लोगों को WhatsApp Group में जोड़ सकेंगे आप
खुशखबरी: अब 256 से अधिक लोगों को WhatsApp Group में जोड़ सकेंगे आप
Share:

दुनियाभर में कई लोग हैं जो मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं। यह ऐप आज के समय में सबसे लोकप्रिय ऐप है और हर कुछ दिनों में इसमें नए-नए अपडेट होते रहते हैं। हाल ही में यह ऐप यूजर्स के लिए 'रिएक्शन' फीचर लाया है और इस फीचर के बाद मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप एक और जरूरी फीचर लाने जा रहा है। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत नए फीचर के जरिए आप व्हाट्सऐप ग्रुप्स में 512 लोगों को जोड़ सकेंगे। वैसे अब तक जो खबर सामने आई है उसके मुताबिक यह फीचर सिर्फ चुनिंदा लोगों के लिए जारी किया गया है और सभी के लिए उपलब्ध नहीं है।

इसी के साथ ही, एक दूसरा फीचर मीडिया फाइल्स से जुड़ा होगा, जो यूजर्स को 2 जीबी तक की फाइल भेजने की सुविधा देगा। आप सभी को बता दें कि WABetainfo ने अपनी एक रिपोर्ट में स्क्रीनशॉट के साथ नए फीचर का खुलासा किया है। आप सभी देख सकते हैं इस स्क्रीनशॉट में व्हाट्सऐप ग्रुप में 512 यूजर्स को जोड़ना संभव है। जी हाँ और आपको पता ही होगा कि इस फीचर्स का मांग लंबे समय से की जा रही थी। अब उस मांग को स्वीकार कर लिया गया है। हालाँकि फिलहाल इस फीचर को iOS प्लेटफॉर्म पर देखा गया है, और खबर है कि इसे जल्द ही एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए भी जारी किया जाएगा।

वर्तमान समय में आप सिर्फ 256 लोगों को एक ग्रुप में जोड़ पाते हैं लेकिन जल्द ही आप 512 यूजर्स को जोड़ सकेंगे। केवल इतना ही नहीं बल्कि व्हाट्सऐप के जरिए बड़ी फाइल्स भेजना भी आसान हो जाएगा। जी दरअसल कंपनी ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, 'अब आप व्हाट्सऐप में एक बार में 2GB तक की फाइल भेज पाएंगे, जो एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित होगी। हमें लगता है कि यह छोटे व्यवसायों और स्कूल ग्रुप्स के लिए सहायक होगा।"

इसके अलावा कंपनी ने यह भी बयान दिया है कि, 'यह अपलोड या डाउनलोड करते समय एक काउंटर भी दिखाएगा ताकि आपको पता चल सके कि आपके ट्रांसफर में कितना समय लगेगा।' आप सभी को हम तह भी बता दें कि फिलहाल आप अधिकतम 100MB की मीडिया फाइल्स ही व्हाट्सऐप के जरिए भेज पाते हैं।

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खबर, अब बिना टाइप किए भी कह सकते है दिल की बात

इस तरह से WhatsApp यूजर्स को घर बैठे मिलेगा पैसा, देना होगा बस 1 रुपया

सावधान! WhatsApp के इस फीचर से हैकर कर रहे ये बड़ा अपराध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -