WhatsApp ने स्टेटस लगा यूजर्स को किया आगाह, प्राइवेसी को लेकर दिया ये मैसेज

By Nikki Chouhan
Jan 17 2021 04:42 PM
WhatsApp ने स्टेटस लगा यूजर्स को किया आगाह, प्राइवेसी को लेकर दिया ये मैसेज

वाट्सऐप अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी निर्धारित करने की तैयारी में है। वाट्सऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर सभी इसकी आलोचना कर रहे हैं। आलोचनाओं के मध्य वाट्सऐप ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर सफाई दी है। वाट्सऐप ने उपयोगकर्ताओं के लिए वाट्सऐप पर स्टेटस लगाकर बताया है कि वो उपयोगकर्ताओं की प्राइवेसी बनाए रखने को लेकर प्रतिबद्ध है।

रविवार की प्रातः जब उपयोगकर्ताओं ने वाट्सऐप चलाना आरम्भ किया तो देखा कि स्टेटस सेगमेंट में वाट्सऐप का एक स्टेटस था, जिसमें प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर कुछ बातें कही गई थीं। जिसमें पहला मैसेज था कि हम आपकी निजता के लिए प्रतिबद्ध हैं। अन्य तीन सन्देश में लिखा था, वाट्सऐप आपकी प्राइवेट बातें पढ़ या सुन नहीं सकता क्योंकि ये सन्देश एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड होते हैं। वाट्सऐप आपकी साझा की हुई लोकेशन भी नहीं देख सकता है। वाट्सऐप आपके कॉन्टैक्ट फेसबुक के साथ शेयर नहीं करता है।

वही इससे पूर्व पिछले हफ्ते वाट्सऐप ने ऐप के माध्यम से एक नोटिफिकेशन उपयोगकर्ताओं को भेजा था जिसमें लिखा था कि वाट्सऐप प्राइवेसी पॉलिसी में परिवर्तन कर रहा है। वाट्सऐप का आगे उपयोग जारी रखने के लिए 8 फरवरी, 2021 तक इसपर मंजूरी व्यक्त करने का ऑप्शन है। वाट्सऐप के इस अपडेट के नोटिफिकेशन के पश्चात् चर्चा का बाजार गर्म हो गया। सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई। उपयोगकर्ताओं ने वाट्सऐप के अतिरिक्त अन्य मैसेजिंग ऐप्स के उपयोग करने की चर्चा आरम्भ कर दी।

Oppo ने ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्च किया जबरदस्त स्मार्टफोन, जानिए विवरण

भारत में लॉन्च हुआ iTel Vision 1 Pro, जानिए क्या है कीमत?

सैमसंग गैलेक्सी S21 अल्ट्रा 5G स्टाइलस सपोर्ट के साथ होगा उपलब्ध