व्हाट्सऐप आईफोन वर्ज़न में आया नया फ़ीचर

नई दिल्ली : व्हाट्सऐप पर इस समय जिफ फाइल काफी ज्यादा देखने को मिल रही है | एनिमेटेड जिफ़ इमेज में कई तस्वीरों को एक साथ एक लूप वीडियो की तरह देखा जा सकता है। ज्यादातर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप एनिमेटेड जिफ़ इमेज सपोर्ट करते हैं। साथ ही व्हाट्सऐप भी जिफ फाइल को सपोर्ट करता है लेकिन क्रिएट नहीं किया जा सकता था |

व्हाट्सऐप आईफोन वर्ज़न 2.16.15 कई बदलाव के साथ ऐप स्टोर पर उपलब्ध है और इसमें सिर्फ जिफ़ सपोर्ट के बारे में बताया गया है। व्हाट्सऐप पर अब जिफ़ सपोर्ट पूरी तरह उपलब्ध है इसलिए अब जिफ़ को क्रिएट भी किया जा सकता है। इसके लिए आपको व्हाट्सएप्प के कैमरे ऑप्शन से 6 सेकेंड से कम की वीडियो रिकॉर्ड करनी होगी। इसके बाद आपको सबसे ऊपर दायें कोने में एक विकल्प दिखेगा जो एक सामान्य वीडियो को जिफ़ में कनवर्ट कर देता है। जिफ़ विकल्प के सेलेक्ट करने पर यूज़र एक लूप जिफ़ क्रिएट कर व्हाट्सऐप यूज़र को भेज सकते हैं।वही ,लाइव तस्वीरों को भी व्हाट्सऐप पर जिफ़ इमेज के तौर पर भेजा जा सकता है।

व्हाट्सऐप के अटैच मेन्यू में जाकर सेलेक्ट फोटो वीडियो लाइब्रेरी पर जाएं, फिर 3डी टच लाइव फोटो पर जाएं और नीचे तक स्क्रॉल करें। नए विकल्पों की मदद से आप लाइव फोटो को एक जिफ़ के तौर पर भेज सकेंगे। जिफ़ को सेलेक्ट करें और मनचाहे व्हाट्सऐप यूज़र को भेज दें। 

व्हाट्सऐप पर बैन लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार

व्हाट्सऐप जल्द ला सकता है जिफ इमेज सपोर्ट करने वाला फीचर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -