Whatsapp के फेक फोटो बनाये जाते है इन ट्रिक का इस्तेमाल करके

Whatsapp के फेक फोटो बनाये जाते है इन ट्रिक का इस्तेमाल करके

Whatsapp पर कुछ ऐसे फोटो भी होते है जो दो अलग अलग फोटो के साथ होते है. ऐसे फोटो बाहर से तो कुछ और दिखाई देते है पर जैसे ही यूजर इस पर टच करता है वैसे ही अंदर कोई और फोटो दिखाई देने लग जाता है. इन फोटो के लिए ट्रिक का इस्तेमाल किया जाता है. यूजर्स अपने दोस्तों के साथ मजाक करने के लिए ऐसे फेक फोटो का इस्तेमाल करते है. इन फेक फोटो को आप ऍप का इस्तेमाल करके बना सकते है.

गूगल प्ले स्टोर पर ऐसे बहुत से ऍप है जिनका इस्तेमाल करके फेक फोटो बनाये जा सकते है. इन ऍप को आप फ्री में इंस्टॉल कर सकते है. फेक फोटो के लिए Z- Photo Fake for Chats, Image preview changer और Fake App का इस्तेमाल किया जाता है. फेक फोटो बनाने के लिए सबसे ज्यादा Z- Photo Fake ऍप का इस्तेमाल किया जाता है. इस ऍप का साइज 3.5MB है. इस ऍप को एंड्रॉयड वर्जन 1.6 और उससे ज्यादा वर्जन के यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है.

फेक फोटो बनाने के लिए यूजर्स अपने Whatsapp पर जाये. फिर कांटैक्ट पर जाकर ऑप्शन में जाकर इमेज को अटैच कर सकते है. जब आप इमेज को अटैच करेंगे तो आपको Z- Photo Fake ऍप दिखाई देगा. इस ऍप को चुने. सर्च ऑप्शन का इस्तेमाल करके यूजर्स फोटो सिलेक्ट कर सकते है. आप इस फोटो को क्रॉप करके उस पर कोई भी फोटो इंसर्ट कर सकते है. इस तरह से आपका फेक फोटो तैयार हो जायेगा.