WhatsApp में जुड़ने वाला है ख़ास फीचर, यूजर एक्यपीरियंस में होगा बदलाव

WhatsApp में जुड़ने वाला है ख़ास फीचर, यूजर एक्यपीरियंस में होगा बदलाव

दुनिया का लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप WhatsApp इसके इस्तेमाल करने का एक्सपीरियंस बदलने वाला है. इस ऐप में कुछ नए फीचर्स जुड़ने वाले हैं. इनमें से कई फीचर्स ऐसे हैं जिसका इंतजार यूजर्स को काफी समय से है. जैसे कि डार्क मोड, क्विक एडिट, स्टेटस म्यूट जैसे कई ऐसे फीचर्स हैं जिसकी डिमांड कई यूजर्स काफी समय से कर रहे थे. यूजर्स की डिमांड पर ये सभी फीचर्स जल्द ही WhatsApp के लिए रोल आउट किया जाने वाला है. इनमें से कई फीचर्स फिलहाल बीटा वर्जन में उपलब्ध करा दिए गए हैं. 

5G : भारत में इस सुपरफास्ट इंटरनेट सेवा की कितनी है संभावना

Dark Mode : इस फीचर को WhatsApp का मोस्ट एंटिसिपेटेड फीचर्स कहा जा रहा है. इस फीचर्स को फेसबुक मैसेंजर के लिए रोल आउट किया जा चुका है. इसके अलावा यू-ट्यूब के लिए भी ये फीचर रोल आउट किया जा चुका है. इस फीचर को एंड्रॉइड और आइओएस के बीटा वर्जन में पहले से ही उपलब्ध करा दिया गया है. जल्द ही इसे मेन वर्जन के लिए भी उपलब्ध करा दिया जाएगा. यह फीचर ऐप के अलावा इसकी चैट और सेटिंग्स को भी डार्क ग्रे शेड में बदल देता है. इस फीचर के जुड़ जाने के बाद यह ऐप आपके स्मार्टफोन की बैटरी की खपत को कम कर देगा. रात में इस ऐप को इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को इस फीचर के जुड़ जाने से काफी मदद मिलेगी. इस फीचर की वजह से उनके आंखों पर भी ज्यादा असर नहीं होगा.

गूगल : अपने इंटरनेट वेब ब्राउजर की खामियों को करेगा दूर

Quick Edit Media :  इस फीचर पर WhatsApp कई दिनों से काम कर रहा है. इस फीचर के जुड़ जाने से आपकी चैटिंग एक्सपीरियंस इंप्रूव हो जाएगी. इस नए फीचर के जुड़ जाने से आप रिसीव किए गए या सेंड किए गए मीडिया फाइल को चैट के अंदर से ही एडिट कर सकेंगे. इस फीचर को हाल ही में बीटा वर्जन में स्पॉड किया गया है.

नही देखा होगा स्मार्ट डायपर, गीला होने पर मोबाइल पर मिलेगा नोटिफिकेशन

फ्रिक्वेंटली फॉर्वार्डेड लेबल यह नया फीचर खास तौर पर फेक न्यूज या अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए लाया गया है. इस नए फीचर्स के आने के बाद किसी भी मैसेज को अगर आप 5 लोगों से ज्यादा लोगों को भेजेंगे को एक लेबलिंग शुरू हो जाएगी. इसके बाद यूजर्स को पता चल पाएगा कि किसी मैसेज को कितने लोगों को अब तक भेजा गया है. ऐसे में किसी अफवाह या फेक न्यूज को बार-बार फॉरवर्ड होने से रोका जा सकेगा.

iPhone की तुलना में सैमसंग के स्मार्टफोन बन रहे ग्राहकों की पहली पंसद

QR Code : स्कैनर इस फीचर को भी जल्द ही WhatsApp में जोड़ा जाएगा. इस फीचर के जरिए आप किसी कॉन्टैक्ट को आसानी से ऐड कर सकेंगे. इसके लिए बस आपको ऐप के जरिए किसी कॉन्टैक्ट को स्कैन करना होगा. इस फीचर को आप एक सामान्य QR Code स्कैनर ऐप की तरह ही इस्तेमाल कर सकेंगे.

Asus Max Pro M1 की कीमत में आई गिरावट, ये है नई कीमत

हाइड म्यूट स्टेटस इस फीचर के जरिए किसी भी स्टेटस फीड को आप अपने WhatsApp की लिस्ट से हटा सकते हैं. फिलहाल अभी आप किसी भी कॉन्टैक्ट के फेड स्टेटस को आप अपने स्टेटस लिस्ट में देख सकते हैं.

क्या DTH सेटटॉप बॉक्स के लिए भी करानी पड़ेगी केवाईसी ?

Realme C2 से Redmi 7A कितना है अलग, जानिए तुलना

Whatsapp में जुड़ने वाले है लाजवाब फीचर, चैट एक्सपीरियंस का बदलेगा स्वरूप