WhatsApp को RBI से लेनी होगी मंजूरी, ये है मामला
WhatsApp को RBI से लेनी होगी मंजूरी, ये है मामला
Share:

WhatsApp ने सुप्रीम कोर्ट से डिजिटल पेमेंट सेवा शुरू करने पर कहा है कि भारत में वह अभी इसका परीक्षण कर रहा है. वह रिजर्व बैंक (RBI) की शर्तों का किसी भी प्रकार उल्‍लंघन नहीं करेगा. इस सेवा को रिजर्व बैंक से मंजूरी लेने के बाद ही भारत में लॉन्‍च किया जाएगा.गौरतलब है कि RBI ने Whatsapp की डिजिटल पेमेंट सेवा का विरोध किया था. RBI का कहना है कि बिना हमसे मंजूरी लिए ऐसा नहीं किया जा सकता. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने RBI को आश्वस्त करते हुए कहा कि नियमों का पालन सुनिश्चित करवाएंगे. आइये जानते है ​पूरी जानकारी विस्तार से 

BSNL के है ये बेस्ट प्री-पेड प्लान्स, मिलेगा 4G डाटा

हाल ही एक खबर सामने आई थी कि व्हाट्सऐप पर मैसेज भेजने के साथ-साथ शॉपिंग और डिजिटल पेमेंट भी हो सकेगा. फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि कंपनी डिजिटल पेमेंट प्‍लेटफॉर्म ग्‍लोबल स्‍तर पर शुरू करेगी. वह भारत में फिलहाल इसका परीक्षण कर रहे हैं. इसे एकसाथ कई अन्य देशों में लॉन्च करेंगे. इसका सफल बीटा परीक्षण कंपनी ने 10 लाख यूजर के साथ किया था.

Cyclone Fani : इन टेलीकॉम कंपनी ने उठाया बड़ा कदम, ये होगी फ्री सुविधा

दिल्ली हाईकोर्ट ने कुछ दिन पहले मोबाइल पेमेंट वॉलेट गूगल पे (Google Pay) के बिना सैद्धांतिक मंजूरी के भारत में शुरू होने पर केंद्रीय बैंक और कंपनी से जवाब मांगा था. हाईकोर्ट ने पूछा था कि जब गूगल के पास RBI की मंजूरी नहीं है तो वह कैसे पेमेंट वॉलेट का भारत में परिचालन कर रहा है. दरअसल हाईकोर्ट में एक PIL दायर हुई थी. याचिका में दावा किया गया था कि बिना आधिकारिक मंजूरी के गूगल पे एप काम कर रहा है. जिसके बाद कोर्ट इस मामले मे संख्त है.

गूगल का Android Q है शानदार, मिलेगी ऑटो डार्क मोड एक्टिवेशन की सुविधा

Nokia 4.2 का टीजर आया सामने, ये है भारत में लॉन्च डेट

Huawei Mate 20 X 5G हुआ लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -