आज जितना चाहे ले लो मजा, फिर ये यूजर्स कभी नहा चला सकेंगे Whatsapp
आज जितना चाहे ले लो मजा, फिर ये यूजर्स कभी नहा चला सकेंगे Whatsapp
Share:

हाल ही में खबर आई थी कि WhatsApp का आनंद अब 1 जनवरी 2019 से कई यूजर्स नहीं ले पाएंगे. अतः आज कई यूजर्स के लिए WhatsApp चलने का आख़िरी दिन हैं. आज से कुछ पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम में WhatsApp सपोर्ट नहीं करेगा. जानकारी के मुताबिक़, WhatsApp अब अपने कुछ फोन्स में अपना फीचर डेवलप नहीं करेगा जिसके चलते WhatsApp के कई फीचर खुद बंद हो जाएंगे. 

कंपनी इस इस फैसले के पीछे की वजह...

WhatsApp ने एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए बताया है कि 'यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि हम इन प्लेटफाॅर्म के लिए सक्रियता के साथ फीचर्स का विकास नहीं कर पा रहे हैं. साथ ही बताया गया कि कुछ फीचर्स किसी भी समय बंद हो सकते हैं. कंपनी ने कहा कि इससे पहले 31 दिसंबर 2017 के बाद विडोज फोन 8.0, ब्लैकबेरी OS और ब्लैकबेरी 10 के यूजर्स को परेशानी हुई थी और उन्हें मजबूरी में अपना फोन चेंज करना पड़ा था. 

कल से इन OS पर नही चलेगा व्हाट्सएप...

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, जिन डिवाइस में whatsapp नहीं चलेगा उनमे  सबसे अधिक परेशानी नोकिया के पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम इस्तेमाल करने वालाें की होगी. बता दें कि ऑपरेटिंग सिस्टम नोकिया S40 पर चलने वाले फोन में कल से whatsapp का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. साथ ही Android 2.3.7 और इससे पुराने वर्जन के साथ-साथ iphone IoS7 और इससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर 1 फरवरी 2020 के बाद व्हाट्सएप का सपोर्ट बंद हो जाएगा. 

हैंडसेट संबंधी नियमों को कड़ाई से लागू कराने पर सरकार कर रही है विचार

फेसबुक ने कंटेंट के मामले में दिया ये बड़ा बयान

जानिये REALME के किस नए फ़ोन का लॉन्च से पहले ही हुआ फीचर लीक

किसी तीसरे की नजर तो नही आपके WhatsApp मैसेज पर, इस तरह से झटपट पाए निजात ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -