व्हाट्सएप्प ने बनाया एक और नया फोंट, ऐसे करे उपयोग
व्हाट्सएप्प ने बनाया एक और नया फोंट, ऐसे करे उपयोग
Share:

व्हाट्सएप्प ने हाल ही में अपने एप्प में कुछ बदलाव किया हैं, जिसके द्वारा उसने अपने इस नए फीचर्स को जोड़कर एक नया रूप प्रदान किया हैं. व्हाट्सएप्प ने हाल ही में अपने फोंट फीचर्स में बदलाव किया हैं. व्हाट्सएप्प की तरफ से दिए गए फोंट फीचर में बोल्ड, इटैलिक और सबस्ट्राईक फोंट के बाद अब एक ओर फोंट हिडन फीचर के रूप में सामने आया है. 

आपको बता दे कि व्हाट्सएप्प दुनिया के सबसे बड़ी इंस्टैंट मेसेजिंग और वॉइस कॉलिंग के लिए जाना जाता हैं. इससे पहले भी व्हाट्सएप्प  ने GIF, वीडियो कॉलिंग और फोंट्स जैसे कुछ बदलाव किये थे. इसी के चलते अब फोंट हिडन के रूप में नया फीचर दिया हैं.

अब तक हम  व्हाट्सएप्प की चैट में टेक्स्ट को बोल्ड, इटैलिक और सबस्ट्राईक कर सकते थे किन्तु इसी के साथ अब एक ओर सिंबल सायन के साथ नए फोंट फिक्सडसिस का प्रयोग कर सकते हैं. इसमें यह टेक्स्ट थोड़ा छोटा हो जायेगा. इस फिक्सडसिस फोंट के लिए आपको पहले फोंट्स की तरह कीबोर्ड सायन का प्रयोग करना होगा. इसी के साथ हम कीबोर्ड पर दिए गए ''करैक्टर'' का प्रयोग के साथ फोंट में बदलाव कर सकते हैं. इसके लिए इस सायन को तीन बार टेक्स्ट के अगले तरफ और तीन बार टेक्स्ट के पिछले तरफ टाइप करना होगा जिस के साथ हमारी टेक्स्ट फिक्सडसिस फोंट में परिवर्तित हो जाएगी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -