फेसबुक के विरोध में उतरा व्हाट्सएप, कहा डिलीट फेसबुक
फेसबुक के विरोध में उतरा व्हाट्सएप, कहा डिलीट फेसबुक
Share:

विश्व की बड़ी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक इन दिनों मुश्किल दौर से गुजर रहा है, फेसबुक पर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में पांच करोड़ यूजर्स का डेटा लीक होने के आरोपों के बाद फेसबुक की कुल संपत्ति में सोमवार को करीब 37 अरब डॉलर की गिरावट आई है. बता दें कि साल 2016 में अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनावों के वक्त डोनाल्ड ट्रम्प की मदद करने वाली एक ब्रिटिश फर्म कैम्ब्रिज एनालिटिका पर फेसबुक के करीब पांच करोड़ यूजर्स की पर्सनल इन्फॉरमेशन चुराने के आरोप लगे हैं. इन पांच करोड़ यूजर्स की जानकारियों का इस्तेमाल अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में किया गया था. 

इसी को देखते हुए व्हाट्सएप के सह-संस्थापक ब्रायन एक्टन ने लोगों से गुजारिश की है कि अपनी निजी डेटा को सार्वजनिक होने से बचने के लिए फेसबुक को डिलीट कर दें.यही नहीं ब्रायन एक्टन ट्विटर पर भी फेस बुक का विरोध कर रहे हैं, ट्विटर पर ब्रायन ने #deletefacebook का हैगटैग भी लगाया है. 

 

गौरतलब है कि 2014 में सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक  ने 1 लाख 18 हजार 237 करोड़ रुपये (19 बिलियन यूएस डॉलर) में मोबाइल मैसेजिंग सर्विस वाट्सएप को खरीद लिया था. फेसबुक का यह सबसे बड़ा अधिग्रहण था जिसके बाद से ब्रायन फेसबुक से जुड़े रहे थे, लेकिन इसी वर्ष उन्होंने एक नई कंपनी 'सिग्नल फाउंडेशन' शुरू करने के लिए खुद को फेसबुक से अलग कर लिया था. 

जियो यूजर्स के लिए खुशखबरी, कंपनी ने कैशबैक ऑफर की अंतिम तिथि बढ़ाई

जियो 8 महीने तक रोजाना दे रहा 1.5GB डाटा बिलकुल मुफ्त

नहीं लांच होगा जियो DTH, कंपनी ने बताई बड़ी वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -