WhatsApp लाया जबरदस्त फीचर, फायदा जानकर झूम उठेंगे यूजर्स

WhatsApp लाया जबरदस्त फीचर, फायदा जानकर झूम उठेंगे यूजर्स
Share:

WhatsApp ने एक नए फीचर की घोषणा की है, जो असल में उपयोगकर्ताओं के लिए सेफ्टीगार्ड का काम करेगा. ये नया फीचर उपयोगकर्ताओं को अनजान एवं खतरनाक WhatsApp Group से दूर रखने में सहायता करेगा. इसकी खबर WhatsApp चैनल्स ने शेयर की है. हाल ही में साइबर ठगी के ऐसे कई सामने आए हैं, जहां विक्टिम को पहले किसी WhatsApp Group में सम्मिलित कर लिया जाता है तथा अंत में उसके बैंक अकाउंट से लाखों रुपये उड़ा लिए जाते हैं. इस प्रकार से आम लोगों को फ्रॉड से बचाने के लिए ये फीचर सम्मिलित किया है.  

लेटेस्ट फीचर के पश्चात् WhatsApp Group में किसी भी नए उपयोगकर्ताओं को सम्मिलित करने के पहले कुछ इंफोर्मेशन शेयर करनी होंगी. WhatsApp चैनल्स द्वारा साझा किए गए पोस्ट में बताया है कि ग्रुप में सम्मिलित करने वाले सम्मिलित को कुछ आवश्यक जानकारी देनी होंगी. अनजान सम्मिलित को बताना होगा कौन एड कर रहा है, ग्रुप को कब क्रिएट किया था तथा ग्रुप के बारे में डिटेल्स देनी होगी. ऐसे में आम लोग स्वयं को सुरक्षित रख सकेंगे. हालांकि इसके लिए पहले उपयोगकर्ताओं को Group privacy settings में एक्टिवेट करना होगा.  

WhatsApp ने बताया, कैसे करेगा काम? 
WhatsApp के FAQ पेज पर बताया है कि जब भी कोई WhatsApp Group से आपको जोड़ेगा, तो वहां कंपनी आपको वो इंफोर्मेशन दिखाएगी, जो आपको एड करने से पहले भरी गई है. फिर उपयोगकर्ता खुद तय कर सकते हैं कि वह ग्रुप सेफ है या नहीं, इसके बाद वे इस ग्रुप में बने रह सकते हैं या खुद को रिमूव कर सकते हैं.  WhatsApp के इस फीचर को रोलआउट कर दिया गया है. कुछ उपयोगकर्ताओं को ये फीचर प्राप्त हो गया है, जबकि आगामी दिनों में ये फीचर सभी तक पहुंच जाएगा. इसके लिए आप Google Plays Store से जाकर WhatsApp को अपडेट कर सकते हैं. WhatsApp एक पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है तथा भारत में इसके करोड़ों उपयोगकर्ता हैं.  

इंदौर में मशहूर कारोबारी की बेटी हुई लापता, ढूंढने पर इस हालत में मिली

पति के काले रंग के कारण पत्नी ने उठाया बड़ा कदम, जानकर होगी हैरानी

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हुआ बड़ा हादसा, 18 की मौत, कई घायल

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -