सावधान! यदि आपने नहीं किया इस नियम का पालन तो बैन हो जाएगा अपना भी WhatsApp अकाउंट
सावधान! यदि आपने नहीं किया इस नियम का पालन तो बैन हो जाएगा अपना भी WhatsApp अकाउंट
Share:

व्हाट्सऐप ने भारत के लाखों अकाउंट को बैन कर चुका है।  जहां इस बात का पता चला है कि Whatsapp ने सितंबर में 2.2 मिलियन से अधिक इंडियन अकाउंट को बंद कर दिया ही। बीते सोमवार को जारी की गई एक लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार Whats App ने बोला है कि भारत के 2,209,000 अकाउंट्स को बैन किया जा चुका है। हम बता दें कि भारतीय मोबाइल नंबर को इंडियन मोबाइल कोड 91 से आइडेटिफाई कर लिया गया है।

कंपनी एक प्रवक्ता ने इस बारें में कहा है, WhatsApp एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग सर्विस में होने वाली किसी भी गलत एक्टिविटी को रोकने का प्रयास हमेशा ही करते है। वर्षों से हमने निरंतर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और कई खास टेक्नोलॉजी, डेटा वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों में इनवेस्टमेंट की है ताकि उपभोक्ता को इस प्लेटफॉर्म पर हर तरीके से सेफ रखा जा सके। 

IT नियम 2021 के मुताबिक Whats App ने 1-30 सितंबर की 30-दिन की अवधि के लिए अपनी चौथी मासिक रिपोर्ट्स में जारी किया गया है। कंपनी ने कहा है  कि यूजर-सेफ्टी रिपोर्ट्स में यूजर्स की शिकायक को रिसीव कर लिया जाता है और उसे सॉल्यूशन करने और आगे वैसी परेशानी से बचने के उपाय ढूंढे जाते है। अगर कोई Whats APP या अपने देश के नियमों का उल्लंघन करता है तो उसका अकाउंट बंद किया जा चुका है।  

व्हाट्सऐप ने इसी कार्यवाई के बीच इंडिया के लगभग 2 मिलियन से अधिक अकाउंट को हमेशा के लिए  बंद कर दिया गया है जबकि अगस्त में 420 अकाउंट्स की शिकायत भी की जा चुकी है। मई में लागू हुए नए नियमों के मुताबिक हर माह कंप्लेन रिपोर्ट को पब्लिश करके Whats App को अपनी इस कार्यवाई को पूरा करना है। व्हाट्सऐप ने कहा है कि उनका मैसेंजिंग प्लेटफॉर्म एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है और अगर कोई भी नए नियमों का पालन नहीं करेगा तो उसका अकाउंट बैन कर दिया जाएगा।

Xiaomi पाकिस्तान में लॉन्च करने जा रहा नया फ़ोन

मात्र इतने रूपए में मिल रहा है Iphone 12pro , जानिए क्या है इसकी खासियत

राज्यपाल सुंदरराजन ने कहा- ''हमें सकारात्मक उद्देश्यों के लिए बच्चों को इंटरनेट के उपयोग..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -