WHATSAPP ने कोरोना वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए पेश किया नया फीचर

WHATSAPP ने कोरोना वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए पेश किया नया फीचर

WHATSAPP ने कोरोना वायरस वैक्सीन के लिए यूजर्स को प्रोत्साहित करने के लिए 'वैक्सीन फॉर ऑल'  नाम का एक नया स्टिकर पैक लॉन्च किया है. इस स्टीकर पैक के द्वारा WHATSAPP ने विश्वभर के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की सराहना की है. नया स्टीकर पैक विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के सहयोग से विकसित किया गया है. WHATSAPP ने 150 से अधिक राष्ट्रीय, राज्य और स्थानीय सरकारों के साथ-साथ WHO और यूनिसेफ सहित संगठनों को अपने वैश्विक उपयोग के लिए प्रमाणित COVID-19 सूचना और संसाधनों की पेशकश करने के लिए भागीदारी की है. विभिन्न निकायों द्वारा WHATSAPP पर COVID-19 हेल्पलाइन नंबर, वैक्सीनेशन और पंजीकरण की सूचना देना भी शुरू किया है.

WHATSAPP पर 'वैक्सीन फॉर ऑल स्टिकर्स' में  WHO  द्वारा डिज़ाइन किए गए 23 अलग-अलग स्टिकर हैं. यह एंड्रॉइड और IOS दोनों पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है और जिसका उद्देश्य लोगों को "COVID-19 टीके के बारे में खुशी, राहत और आशा व्यक्त करना है". नए पैक में कुछ स्टिकर हेल्थकेयर वर्कर्स की प्रशंसा के लिए भी लॉन्च किए गए  हैं. एक बयान में, एंडी पैटिसन, डिजिटल चैनल, टीम लीड, डब्लूएचओ, ने बोला, "जैसा कि विश्वभर में COVID-19 टीके लगाए जा रहे हैं, नए स्टीकर पैक का उद्देश्य टीकाकरण को प्रोत्साहित करना और आशा को और भी बढ़ाना है. 

नए स्टिकर पैक के अलावा, WHATSAPP ने महामारी की शुरुआत के बाद से विभिन्न राष्ट्रीय, राज्य और स्थानीय सरकारों और WHO और यूनिसेफ जैसी संस्थाओं से COVID-19 हेल्पलाइन को जोड़ा है. इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने दावा किया कि बीते एक वर्ष में इन ग्लोबल हेल्पलाइन के जरिए तीन बिलियन से अधिक मैसेज भेजे गए हैं.

सस्ते पेट्रोल-डीजल के लिए भारत ने उठाया ये कदम, बढ़ती कीमतों से जल्द मिलेगी राहत

राजेश टोपे का केंद्र पर आरोप, कहा- वैक्सीन सप्लाई में भेदभाव कर रही मोदी सरकार

कोरोना वैक्सीन की कमी के कारण इस राज्य में बंद हुए 700 केंद्र