अगर डिलीट हो गए है मैसेज तब भी पढ़ पाएंगे आप, यह ट्रिक बना देगी Whatsapp का दीवाना

अगर डिलीट हो गए है मैसेज तब भी पढ़ पाएंगे आप, यह ट्रिक बना देगी Whatsapp का दीवाना

अक्सर देखने में आता है कि हमारे दोस्त WhatsApp पर मैसेज भेजते हैं फिर उसे डिलीट कर देते हैं. अगर ऐसे में हमें कुछ मैसेज को पढ़ना हो और या उसमे कुछ आवश्यक बात हो तो फिर डेलीट करने के बाद उसे कैसे हासिल किया जा सकता है. इसी सवाल का जवाब आज हम आपको देंगे. आज हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप WhatsApp पर Delete मैसेज भी पढ़ सकते हैं. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि वॉट्सऐप का यह फीचर 2017 के आखिर में आया था. इस फीचर को एक साल से अधिक समय हो गया है. लेकिन अधिकतर लोगों को इसके बारे में जानकारी नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, मैसेज को डिलीट करने के लिए यूजर को मैसेज सेलेक्ट करना होता है जिसके बाद 'Delete' आइकन पर क्लिक करने पर दो विकल्प खुलते हैं. तह इसके बाद आपको  'Delete for Everyone' ऑप्शन सेलेक्ट करके message डिलीट करना होता है.

यह है मैसेज वापस लाने की पूरी प्रक्रिया...

जब भी मैसेज डिलीट हो जाता है तो उस जगह पर यह लिखा हुआ आता है कि यह सन्देश अब मिट चुका है (This message was deleted), यह सेंडर और रिसीवर चैट में आपको नजर आएगा. लेकिन आपको बता दें कि फिर भी मैसेज को रिसीव करने वाला व्यक्ति इस मैसेज को पढ़ सकता है. अतः इसके लिए उसे किसी थर्ड पार्टी ऐप ( Notification History) का इस्तेमाल करना होगा जो फोन के नोटिफिकेशन को एक्सेस कर सकें और फिर notifications के रूप में मौजूद डिलीट हुए मैसेज को आप देख सकेंगे. 

रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा, 2018 में HTC की कमाई से चौंक जाएंगे आप

फ्लिपकार्ट पर तहलका मचा रहा है यह फ़ोन, कीमत रह गई महज इतनी

इस फ़ोन में है 4000mAh की दमदार बैटरी और कीमत 4 हजार रु से भी कम

यह है सैमसंग का सबसे पतला स्मार्टफोन, कीमत 9 हजार रु से भी कम