2028 के लिए ICC ने लॉस एंजेलिस ओलंपिक के लिए तैयार किया फॉर्मेट
2028 के लिए ICC ने लॉस एंजेलिस ओलंपिक के लिए तैयार किया फॉर्मेट
Share:

संयुक्त राज्य अमेरिका के क्रिकेट प्रमुख पराग मराठे ने कहा है कि क्रिकेट का सबसे पसंदीदा टी20 प्रारूप ओलंपिक के लिए तैयार किया गया है, लेकिन खेल के प्रशासक किसी भी प्रारूप पर विचार करेंगे, जो 2028 के लॉस एंजिल्स खेलों में खेल को शामिल करने की गारंटी देता है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद खेल की ओलंपिक में वापसी के लिए बोली लगा रही है, जो पिछली बार 1900 के पेरिस खेलों में प्रदर्शित हुई थी। मराठे आईसीसी ओलंपिक वर्किंग ग्रुप का हिस्सा हैं, जिसकी अध्यक्षता इंग्लिश बोर्ड के प्रमुख इयान वाटमोर करते हैं और इसमें पेप्सिको इंक की पूर्व सीईओ इंदिरा नूयी शामिल हैं। मराठे ने मीडिया से कहा, "मुझे उम्मीद है कि इसकी बहुत संभावना है। पहली बार आईसीसी के 106 सदस्य देशों ने ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने का समर्थन किया है।"

टी20 क्रिकेट - जो टेस्ट के लिए पांच दिनों के विपरीत लगभग तीन घंटे तक चलता है  टी -20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की निरंतर लोकप्रियता द्वारा सबसे अच्छा प्रतिनिधित्व करते हुए बेहद सफल साबित हुआ है। इंग्लैंड में उद्घाटन सौ प्रतियोगिता की सफलता, जिसने 100 गेंदों के प्रारूप का इस्तेमाल किया, ने अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) को एक और विकल्प प्रदान किया है।

मराठे ने कहा कि मुझे लगता है कि टी20 प्रारूप वह है जो आसानी से पच जाता है और काम करता है। यह निश्चित रूप से समय के नजरिए से काम करता है। यह अमेरिकी खेलों के प्रारूप में लगभग तीन घंटे फिट बैठता है।" उन्होंने कहा कि आईपीएल की सफलता के कारण यह समझ में आने वाला प्रारूप है, लेकिन निश्चित रूप से हम आईओसी के साथ काम करेंगे और अगर कोई अलग प्रारूप है जो वे पसंद करते हैं तो हम इसके लिए तैयार हैं।"

प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व चैंपियनशिप में 11 पदक जीतने के बाद भारत के जूनियर पहलवानों की बढ़ाई

भारत ने कतर की राजधानी दोहा से 146 नागरिकों को बुलाया वापस

इज़राइल ने यहूदी उत्सव भगदड़ में आधिकारिक जांच की शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -