क्या है बड़े ब्रांड का ऑटो एक्सपो से दुरी का कारण ?
क्या है बड़े ब्रांड का ऑटो एक्सपो से दुरी का कारण ?
Share:

दिल्ली : जल्द ही नॉएडा में ऑटो एक्सपो 2018 के का आगाज होने वाला है. सारा देश जहां इस ऑटो एक्सपो का इंतज़ार कर रहा है .वही ऑटो कंपनियों को भी इसका बड़ी बेसब्री से इंतज़ार है. इसके शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी हैं. इस बड़े मंच पर देश ओर दुनिया की बड़ी कंपनियां अपनी नई बाइक्स और कारों को पेश करने वाली है.

वहीं खबर ये भी है की कुछ कंपनियां इस से दुरी बना रही है. इनमें फॉक्सवैगन इंडिया, स्कोडा इंडिया, फोर्ड इंडिया, ऑडी इंडिया, निसान इंडिया, जनरल मोटर्स इंडिया, डुकाटी इंडिया और हार्ले डेविसन जैसी कंपनियां प्रमुख है. ऑटो एक्सपर्ट रंजॉय मुख़र्जी ने बताया कि इस बार करीब 30 कंपनियां ऑटो एक्सपो में हिस्सा नहीं ले रही हैं क्योंकि CII ने इस बार कास्टिंग बढ़ा दी है.

मुख़र्जी ने बताया कि लैंड स्पेस काफी महंगा हो गया है, इतना ही नहीं हॉल के सेटअप को तैयार करने में भी काफी खर्चा आता है. out  put नहीं निकलना भी एक अहम् कारण है. इसी के चलते दुनिया के बेस्ट ब्रांड में शुमार ये ऑटो कम्पनिया इस बार ऑटो एक्सपो 2018 का हिस्सा नहीं होगी.गौरतलब  है कि फरवरी में नॉएडा में 2018  का सबसे बड़ा ऑटो एक्सपो शुरू होने वाला है. जिसमे देश ओर दुनिया कि बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनिया अपने वाहनों की प्रदर्शनी लगाएगी. नॉएडा में होने वाले इस ऑटो एक्पो की सारी तैयारियां कर ली गई है .

बेपर्दा हुई निसान की SUV क्रॉस मोशन

ऑटो एक्सपो 2018 में पेश होगी ये दमदार क्रूजर बाइक

लॉन्च हुई SUV Urus एक सुपर कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -