WHATSAPP यूजर्स के लिए बड़ी खबर, आज ही ले लें चैट बैकअप वरना....
WHATSAPP यूजर्स के लिए बड़ी खबर, आज ही ले लें चैट बैकअप वरना....
Share:

विश्व का सबसे अधिक उपयोग होने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग एप WHATSAPP iOS, एंड्रॉइड, और KaiOS जैसे ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करता है। साथ ही इसे विंडोज और macOS के वेब वर्जन पर भी चलाया जा रहा है। हालांकि कंपनी वक़्त-वक़्त पर नए फीचर्स जोड़ती रहती है, जिस कारण से कुछ पुराने डिवाइसेस के लिए यह ऐप काम करना बंद कर देता है। अब इस लिस्ट में ताजा डिवाइस एप्पल के कुछ IPHONE हैं। 

इन फोन्स पर नहीं करेगा काम: दरअसल WHATSAPP अब iOS 9 पर चलने वाले IPHONES पर कार्य करना बंद कर देगा। हमने आपको इसकी सूचना कुछ दिन पूर्व भी दी थी। उस समय WHATSAPP के बीटा वर्जन 2.21.50.11 ने इन आईफोन्स पर सपोर्ट समाप्त किया था और अब WHATSAPP का स्टेबल वर्जन भी इन फोन्स पर कार्य नहीं करेगा। इसका सीधा मतलब है कि iPhone 4 और 4s के उपभोक्ता अपने फोन पर WHATSAPP नहीं चला पाएंगे। 

यदि आपके पास iPhone 5, 5s और 5c है और अभी भी iOS 9 ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको WHATSAPP का उपयोग करने के लिए iOS 10 पर अपग्रेड करना पड़ सकता है। कंपनी के आधिकारिक पेज से भी सपोर्टेड डिवाइसेस की लिस्ट से iOS 9 को हटा लिया गया है। यानी अगर आप IPHONE उपभोक्ता हैं तो आपके पास iOS 10 या उससे ऊपर का वर्जन होना आवश्यक है। 

समय रहते ले लें बैकअप: हम बता दें कि iPhone 4 और iPhone 4s करीब 10 वर्ष से भी पुराने फोन हो चुके हैं। ऐसे में इसे iOS 9 से ऊपर अपग्रेड करना संभव नहीं हो सकता है। ऐसे में WHATSAPP का उपयोग करने के लिए आपको फोन बदलना  पड़ सकता है। फिर भी आप यही फोन रखना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि आप अपनी व्हाट्सएप चैट का बैकअप ले लें।

बंगाल तक पहुंची दिल्ली की जंग, केंद्र के बिल के खिलाफ केजरीवाल को मिला ममता का साथ

Ind Vs Eng: 'करो या मरो' के मुकाबले में भारत ने कर दिखाया, अंग्रेज़ों को 8 रन से हराया

महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, सभी अदालतों के लिए जारी की गाइडलाइन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -