अगर WhatsApp पर दिखा यह मैसेज तो, तुरंत करें डिलीट वरना.....

अगर WhatsApp पर दिखा यह मैसेज तो, तुरंत करें डिलीट वरना.....

इंस्टेंट मल्टीमीडिया मैसेजिंग एप व्हाट्सएप का उपयोग आप में से अधिकतर लोग करते होंगे. ऐसे में आपके पास हर रोज तमाम तरह के मैसेज आते होंगे. व्हाट्सएप के जरिए किसी भी बात को तेजी से फैलती है और अफवाह फैलाने वाले लोग इसी बात का फायदा उठाते हैं. आपमें से कई लोग ऐसे होंगे जिनके पास 1000 जीबी फ्री डाटा मिलने का मैसेज आया होगा. तो क्या है इस मैसेज की सच्चाई और क्या सच में आपको 1000 जीबी डाटा मिलेगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से

फ्लिपकार्ट की सेल में इस आकर्षक स्मार्टफोन को मात्र 99 रु की कीमत पर खरीदने का अवसर 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मैसेज में कहा जा रहा है कि WhatsApp अपने यूजर्स को 1000GB फ्री इंटरनेट दे रहा है. इस मैसेज के साथ डाटा के लिए क्लेम करने के लिए एक लिंक भी दिया जा रहा है. मैसेज के साथ कहा जा रहा है कि व्हाट्सएप के 10 साल पूरे होने पर कंपनी यह ऑफर दे रही है.मैसेज के साथ मिलने वाला लिंक भी फर्जी है. लिंक का यूआरएल व्हाट्सएप के डोमेन से अलग है.ऐसे में इस लिंक पर आपके द्वारा दी गई जानकारियों का इस्तेमाल थर्ड पार्टी प्रमोशन में हो सकता है. इसके अलावा इस लिंक के जरिए आपके फोन में एप इंस्टॉल करवाकर बैंक डीटेल ली जा सकती है और आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है. ऐसे में इस लिंक पर क्लिक करना खतरे से खाली नहीं है.

Realme X स्मार्टफोन की कीमत है 17,000 रु, इस सेल में खरीद सकते है 1,499 रु में

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप ने इस मैसेज को लेकर साफ-साफ कहा है कंपनी कोई फ्री डाटा नहीं दे रही है और यह मैसेज पूरी तरह से फेक है. व्हाट्सएप ने कहा है कि इस मैसेज पर भरोसा ना करें और लिंक पर क्लिक करके अपनी कोई जानकारी ना दें.अभी तक इस बात का कोई प्रमाण नहीं मिला है कि हैकर्स इस मैसेज के साथ दिए जा रहे लिंक के जरिए फोन में वायरस इंस्टॉल करवा रहे हैं, लेकिन आपके लिए जरूरी है कि आप किसी भी तरह की अपनी कोई निजी जानकारी इसके साथ साझा ना करें.

इस मॉडिफाइड वैन का इंटीरियर आपको कर देगा हैरान, प्राइवेट जेट भी है फेल

PUBG Mobile Lite कितना है अलग, जानिए रिव्यु

Whatsapp पर आ रहा 1000GB डाटा ऑफर का मैसेज, जानिए क्या है सच