WhatsApp : कंपनी की बढ़ी मुश्किलें, केन्द्रीय मंत्री ने जासूसी के मामले में 4 नवंबर तक मांगा जवाब
WhatsApp : कंपनी की बढ़ी मुश्किलें, केन्द्रीय मंत्री ने जासूसी के मामले में 4 नवंबर तक मांगा जवाब
Share:

दुनिया की अग्रणी मैसेजिंग ऐप WhatsApp में आई सिक्युरिटी ब्रीच पर टेलिकॉम मिनिस्टर रविशंबर प्रसाद ने कंपनी से जवाब मांगा है. केन्द्रीय मंत्री ने Facebook की स्वामित्व वाली कंपनी WhatsApp को 4 नवंबर तक इजराइली खुफिया एजेंसी द्वारा की गई जासूसी पर अपना जबाब देने को कहा है. आपको बता दें कि कल Facebook ने अपनी स्वामित्व वाली इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस WhatsApp के 1,400 यूजर्स की जासूसी करने को लेकर इजराइली कंपनी NSO Group पर मुकदमा करने की घोषणा की है. WhatsApp के दावों के मुताबिक, इजराइली कंपनी ने दुनिया भर के 1,400 से ज्यादा हाई प्रोफाइल वाले लोगों की जासूसी की है.

लेब टेक्नीशियन के पदों पर जॉब ओपनिंग, सैलरी 27,795 रु

अपने बयान में Facebook ने कहा कि इजराइली कंपनी ने ये जासूसी सरकार और हैकर्स को फायदा पहुंचाने के लिए किया है. दुनिया भर के 1,400 हाई प्रोफाइल वाले लोगों में भारत के 100 से ज्यादा सिविल सोसाइटीज के लोग और जर्नलिस्ट शामिल हैं. केन्द्रीय मंत्री ने WhatsApp से कहा कि वो भारत के करोड़ों यूजर्स की प्राइवेसी के बारे में जवाब दें. आपको बता दें कि इस समय भारत में 40 करोड़ से ज्यादा WhatsApp यूजर्स हैं. ऐसे में इस तरह का सिक्युरिटी ब्रीच भारत के करोड़ों यूजर्स को भविष्य में प्रभावित होने का घतरा है.

Drive Movie : नया पोस्टर आया सामने, हॉट पोज में सुशांत-जैकलीन आए नजर

इस मामले में केन्द्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री ने ट्वीट करके कहा कि सरकार भारतीय नागरिकों की प्राइवेसी को लेकर काफी गंभीर है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि सरकारी एजेंसियों के पास "अंतरविरोध के लिए अच्छी तरह से स्थापित प्रोटोकॉल है जिसमें राष्ट्रीय और राष्ट्रीय हित में स्पष्ट कारणों के लिए केंद्र और राज्य सरकारों में उच्च रैंक वाले अधिकारियों से अनुमोदन और पर्यवेक्षण शामिल है."

ऑटो सेक्टर की मंदी के बाद मिली राहत, त्योहारी सीजन से हुआ मारुती को फायदा

50 शहरों में शुरू हुई 5जी सेवा, वायरलेस से मिलेगी जबरदस्त स्पीड

AIRTEL हो गया है पूरी तरह अपग्रेड, अब इन प्लांस पर मिलेगा 100 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -